लाइव टीवी

IND T20Is Squad for SA Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय टीम

Updated Apr 28, 2022 | 17:56 IST

IND vs SA T20Is Squad, Schedule 2022, India's probable T20 Squad for South Africa T20Is Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जून में खेली जाने वाली पांच मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका।

Loading ...
केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • आईपीएल के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाएगी पांच मैच की टी20 सीरीज
  • 9 जून को होगा सीरीज का आगाज, विराट और बुमराह को दिया जाएगा आराम
  • आईपीएल में कई खिलाड़ी कर रहे हैं टीम में शामिल होने के लिए दावा

IND vs SA T20Is Squad, Schedule 2022: आईपीएल 2022 इन दिनों अपने चरम पर है। कई युवा और पुराने खिलाड़ी टी20 क्रिकेट के सालाना जलसे में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। युवा खिलाड़ी पहली बार टीम इंडिया में जगह बनाने को बेताब हैं वहीं अनुभवी खिलाड़ी टीम वापसी का दावा मजबूती से पेश कर रहे हैं। अक्टूबर में टी20 विश्व कप का ऑस्ट्रेलिया में आयोजन होना है। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अपनी तैयारी का आगाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू होने जा रही 5 मैच की घरेलू टी-20 सीरीज के साथ करने जा रही है। 

ईशान और राहुल होंगे रोहित के साथ ओपनर 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम में जगह पाने वाले दावेदारों में कई खिलाड़ी कतार में हैं। टीम में बतौर ओपनर कप्तान रोहित शर्मा के साथ, केएल राहुल और ईशान किशन को जगह मिल सकती है। ईशान खराब दौर से गुजर रहे हैं बावजूद इसके उन्हें टीम में जगह मिलेगी। विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया जा सकता है। 

डीके को मिलेगा फिनिशर के रूप में मौका 
मध्यक्रम में जगह पाने के दावेदारों में श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन हैं। ऑलराउंडर के रूप में टीम में हार्दिक पांड्या की वापसी होगी। वो आईपीएल में गेंदबाजी कर रहे हैं और वेंकटेश अय्यर के लिए चुनौती पेश कर रहे हैं। वहीं रवींद्र जडेजा टीम में बतौर स्पिन ऑलराउंडर शामिल होंगे। फिनिशर के रूप में टीम में दिनेश कार्तिक की वापसी संभव है। वो आरसीबी के लिए खेलते हुए धमाल मचा रहे हैं। विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद ऋषभ पंत होंगे। 

उमरान मलिक करेंगे टीम इंडिया में एंट्री
जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने भारतीय टीम के लिए अपना दावा मजबूती से पेश किया है। उनके अलावी टी नटराजन भी टीम में वापसी करेंगे। जो लंबे समय से चोट के कारण टीम से बाहर रहे हैं। भवुनेश्वर कुमार अनुभवी गेंदबाज के रूप में टीम में होंगे। वहीं आवेश खान और हर्षल पटेल उनका साथ देने के लिए टीम में होंगे। बुमराह और शमी को भी सीरीज में आराम दिए जाने की पूरी संभावना है।

कुलचा जोड़ी की होगी वापसी 
स्पिन आक्रमण में कुलचा जोड़ी की वापसी हो सकती है। दोनों ही खिलाड़ी अपनी फिरकी से आईपीएल में गदर काटे हैं। दो स्पिनरों को टीम में जगह देने के लिए किसी तेज गेंदबाज की भी छुट्टी हो सकती है। लेकिन कुलचा जोड़ी टीम में निश्चित तौर पर जगह हासिल करने में सफल होगी। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम: 
रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल(उपकप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, आवेश खान, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव। 

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का कार्यक्रम:(India vs South Africa T20 Series 2022 Full Schedule)

9 जून, पहला टी20. दिल्ली
12 जून दूसरा टी20, कटक
14 जून, तीसरा टी20, विशाखापट्टनम
17 जून, चौथा टी20, राजकोट
19 जून, पांचवां टी20, बेंगलुरू



 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।