लाइव टीवी

एबी डिविलियर्स की धमाकेदार पारी देखकर बोले रवि शास्त्री, लौट आओ...

Updated Oct 14, 2020 | 08:45 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने केकेआर के खिलाफ एबी डिविलियर्स की धमकेदार पारी को देखकर उनसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की अपील कर दी।

Loading ...
एबी डिविलियर्स( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • एबी डिवलियर्स के टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कर दी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की अपील
  • केकेआर के खिलाफ एबीडी ने खेली थी 33 गेंद में 73 रन की नाबाद पारी
  • 36 वर्षीय डिविलियर्स ने साल 2008 में आईपीएल के बाद ले लिया था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भले ही साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से  संन्यास का ऐलान कर दिया था लेकिन दो साल बाद भी उनके बल्ले की चमक फीकी नहीं पड़ी है। शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 33 गेंद में नाबाद 73 रन की धमाकेदार पारी खेलकर एबीडी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उनके बल्ले में दम अभी भी बाकी है। 

केकेआर के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली के के साथ मिलकर आरसीबी को 20 ओवर में 194 रन के स्कोर तक पहुंचाया। अपनी इस पारी के दौरान एबीडी ने 5 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के जड़े। पारी के दौरान उनका स्ट्राइकरेट 221.21 का रहा। डिविलियर्स की इस पारी की बदौलत आरसीबी की टीम 82 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रही। उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

36 वर्षीय एबी डिविलियर्स की इस धमाकेदारी पारी को देखकर दुनियाभर में फैले उनके प्रशंसक को खुश हुए ही। लेकिन उन्होंने टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री को भी अपनी इस पारी के जरिए प्रभावित कर दिया। इस पारी को देखने के बाद शास्त्री ने उनसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की अपील कर डाली। 

शास्त्री ने ट्वीट कर कहा, कल रात जो कुछ देखा वो वास्तविक नहीं था और वास्तविक भावना यह उठी कि एबी डिविलियर्स इस मुश्किल दौर में खेल को आपकी जरूरत है आपको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए। इससे खेल का भला होगा। 

एबी डिविलियर्स की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वारसी की अटकलें चल रही थीं कि अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में वो द. अफ्रीकी टीम में खेलते नजर आ सकते हैं लेकिन कोरोना वायरस के कहर ने इस योजना पर पानी फेर दिया। टूर्नामेंट को कोरोना के कारण आईसीसी ने रद्द कर दिया है डिविलियर्स की वापसी की योजना परवान चढ़ने से पहले ही धराशाई हो गई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।