लाइव टीवी

IPL की वजह से इंग्लैंड को लगा करारा झटका, चोटिल होकर T20 World Cup से बाहर हुआ धुरंधर

Updated Oct 05, 2021 | 20:32 IST

T20 World Cup, Players Injury updates: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 से पहले कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है। ताजा नाम इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धुरंधर ऑलराउंडर सैम कुरेन का है।

Loading ...
सैम कुरेन (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को करारा झटका
  • वर्ल्ड कप 2021 से पहले चोटिल हुआ इंग्लैंड का धुरंधर ऑलराउंडर
  • आईपीएल 2021 में चोटिल हुए चेन्नई सुपर किंग्स के अंग्रेज ऑलराउंडर सैम कुरेन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर सैम कुरेन (Sam Curran) चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए कमर में चोट के कारण आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ईसीबी ने कहा, ‘‘शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के इंडियन प्रीमियर लीग मैच के बाद कुरेन ने कमर में दर्द की शिकायत दी। स्कैन के नतीजे में चोट का खुलासा हुआ है।’’

सैम कुरेन अगले कुछ दिन में ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे और उनके वहां और स्कैन किए जाएंगे। इसीबी की मेडिकल टीम इसके बाद उनकी चोट की समीक्षा करेगी। कुरेन के भाई टॉम को विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा सरे के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टोप्ले को भी रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई है।

तेइस साल के कुरेन का आईपीएल में प्रदर्शन निराशाजनक रहा और वह नौ मैचों में सिर्फ 56 रन बना सके। उन्होंने नौ विकेट चटकाए लेकिन 9.93 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए। कुरेन ने सुपरकिंग्स ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से मुझे यह दिल तोड़ने वाली खबर मिली कि मैं आईपीएल के बाकी सत्र और विश्व कप में नहीं खेल पाऊंगा। बेहद निराश हूं.... इस सत्र में चेन्नई के साथ खेलने का लुत्फ उठाया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अब तक इस खबर से नहीं उबर पाया हूं लेकिन शानदार स्थिति में टीम का साथ छोड़ रहा हूं। खिलाड़ी काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। अगले कुछ दिनों में जहां भी रहूंगा वहां से उनका समर्थन करूंगा। मुझे यकीन है कि वे खिताब जीतेंगे।’’ कुरेन ने अब तक 24 टेस्ट, 11 वनडे और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वह आईपीएल से पहले भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे।

उन्होंने कहा, ‘‘चेन्नई सुपरकिंग्स के सभी प्रशंसकों को धन्यवाद कहना चाहता हूं। पिछले दो सत्र में मैंने आपके समर्थन का लुत्फ उठाया। जल्दी ही आपके सामने दोबारा दौड़ता, गेंदबाजी और बल्लेबाजी करती हुआ दिखूंगा।’’ कुरने ने कहा, ‘‘मैं मजबूत बनकर वापसी करूंगा, तब तक सुरक्षित रहिए।’’

इंग्लैंड के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ मंगलवार को मस्कट पहुंचा जहां वे टी20 विश्व कप की तैयारी करेंगे। वे 16 अक्टूबर तक ओमान में रहेंगे और टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए दुबई जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।