लाइव टीवी

T20 World Cup 2021 से पहले ऑस्‍ट्रेलिया पर मंडराए संकट के बादल, प्रमुख ऑलराउंडर आईपीएल में हुआ चोटिल

Updated Sep 23, 2021 | 13:50 IST

Marcus Stoinis injured: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को टी20 विश्‍व कप 2021 से पहले तगड़ा झटका लगा है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबले में प्रमुख ऑलराउंडर चोटिल हुआ।

Loading ...
मार्कस स्‍टोइनिस
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ऑलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस चोटिल हुए
  • मार्कस स्‍टोइनिस को पैर में चोट लगी, जिसके बाद वह मैदान से बाहर गए
  • टी20 विश्‍व कप से पहले ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यह अच्‍छी खबर नहीं है

दुबई: T20 World Cup 2021 से पहले ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम की चिंता बढ़ गई है क्‍योंकि उसके प्रमुख ऑलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस बुधवार को आईपीएल के मैच में चोटिल हो गए। दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बुधवार को दुबई में हुए मैच के दौरान स्‍टोइनिस चोटिल हो गए थे। मध्‍यम तेज गति के गेंदबाज ने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद डाली और फिर मैदान से बाहर चले गए।

स्‍टोइनिस को संभवत: पैर की पिंडली में चोट आई है। स्‍टोइनिस की चोट ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकती है क्‍योंकि टी20 विश्‍व कप 2021 की शुरूआत 17 अक्‍टूबर से होना है यानी एक महीने से भी कम का समय बचा है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने स्‍टोइनिस की हालत मैदान पर ही देखी और फिर क्रिकेटर ने बाहर जाने का फैसला किया। बहरहाल, स्‍टोइनिस की चोट कितनी गंभीर है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। 

रविचंद्रन अश्विन ने मैच में मार्कस स्‍टोइनिस के ओवर की बची हुई पांच गेंदें डाली और 13 रन खर्च किए। स्‍टीव स्मिथ ने स्‍टोइनिस की जगह फील्डिंग की थी। स्‍टोइनिस को बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला क्‍योंकि शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने उम्‍दा पारियां खेलते हुए दिल्‍ली को 13 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से जीत दिला दी थी।

स्‍टोइनिस का विकल्‍प कौन?

32 साल के स्‍टोइनिस आईपीएल 2021 के पहले हाफ के बाद अपना पहला मैच खेल रहे थे। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश दौरे से अपना नाम वापस लिया था। अगर मार्कस स्‍टोइनिस चोट के कारण टी20 विश्‍व कप 2021 से हटते हैं तो उनकी जगह अनुभवी ऑलराउंडर डान क्रिश्चियन को मिल सकती है। क्रिश्चियन ऑस्‍ट्रेलिया के तीन यात्री रिजर्व में से एक हैं।

डान क्रिश्चियन ने बांग्‍लादेश के खिलाफ शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने शाकिब अल हसन के ओवर में 30 रन जमाए थे। हालांकि, गेंद से उनका प्रदर्शन ज्‍यादा प्रभावी नहीं रहा था। ऑस्‍ट्रेलिया को विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्‍टूबर को अबुधाबी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।