लाइव टीवी

IPL 13: खत्म हुआ सस्पेंस, नए सीजन से पहले आरसीबी में हुआ बड़ा बदलाव 

Updated Feb 14, 2020 | 13:36 IST

IPL 2020 Royal Challengers Bangalore: विराट कोहली की कप्तानी वाली आईपीएल टीम में नए सीजन के आगाज से पहले एक बड़ा बदलाव हुआ है। कुछ दिन पहले इसे लेकर संस्पेंस बना हुआ था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
RCB NEW LOGO

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु (आरसीबी) ने भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 29 मार्च से शुरू हो रहे नये सत्र से पहले शुक्रवार को अपना नया लोगो प्रदर्शित किया। आरसीबी ने कहा कि नये लोगो में शेर के प्रतीक का इस्तेमाल किया गया है और यह टीम के भयमुक्त तथा उन्मुक्त रवैये को प्रतिबिंबित करता है।

इस मौके पर आरसीबी के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने कहा, 'लोगो में शामिल किये गये प्रतीक आरसीबी की ताकत रहे प्रशंसकों को लगातार मनोरंजन मुहैया कराने की प्रतिबद्धता हैं।' आरसीबी ने हाल ही में मुत्थूट फिनकॉर्प के साथ तीन साल की साझेदारी की घोषणा की है। आरसीबी ने कुछ ही दिन पहले अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से प्रोफाइल तस्वीर हटा दी थी तथा इंस्टाग्राम के सभी पोस्ट भी हटा दिये थे।

 

इसके बाद टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'पोस्‍ट गायब और कप्‍तान को जानकारी तक नहीं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मुझे बताइए अगर आप को किसी चीज की जरुरत हो।'

 

यही हाल फ्रेंचाइजी ने इंस्‍टाग्राम और फेसबुक अकाउंट्स पर भी किया। भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी बुधवार को हैरानी जताते हुए ट्वीट किया था। लेग स्पिनर ने ट्वीट किया, 'अरे आरसीबी, ये किस तरह की गूगली है? आपकी प्रोफाइल पिक और इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट कहां गए?'

आरसीबी से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपना नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स किया था। टीम ने अपना लोगो भी बदला था। इसके बाद टीम के प्रदर्शन में बदलाव आया था। ऐसे में कुछ ऐसी ही राह पर अब आरसीबी भी चल पड़ी है। लोगो बदल चुका है अब देखते हैं कि टीम के प्रदर्शन में इसके बाद कैसा बदलावा आता है। दिल्ली और बेंगलोर दोनों ही टीमें अब तक एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है।  


(भाषा इनपुट के साथ) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।