लाइव टीवी

IPL 2020 Auction: सभी टीमों के निशाने पर होंगे ये पांच विदेशी खिलाड़ी  

Updated Dec 19, 2019 | 10:00 IST

IPL 2020 Auction five foreign player in demand: आईपीएल 2020 के लिए गुरुवार को होने वाली नीलामी में ये पांच विदेशी खिलाड़ी सभी टीमों के निशाने पर होंगे।

Loading ...
IPL auction 2020

कोलकाता: कोलकाता में गुरुवार को होने वाली आईपीएल 2020 की नीलामी में 322 खिलाड़ियों की किस्मत दांव पर होगी। कुल मिलाकर 29 विदेशी सहित कुल 73 खिलाड़ियों के लिए सभी टीमों के पास जगह है। ऐसे में पांच विदेशी खिलाड़ियों को अपनी अपनी टीम में शामिल करने की सभी टीमें कोशिश करेंगी। आईए जानते हैं कौन से हैं वो पांच खिलाड़ी

क्रिस लिन: पिछले सीजन तक कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े रहे क्रिस लिन ने अबुधाबी टी-10 लीग में धमाकेदार प्रदर्शन किया। आईपीएल में वो इस तरह की कंसिस्टेंसी दिखाने में नाकाम रहे इसलिए केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया लेकिन नीलामी के दौरान उनपर सभी टीमों की नजर होगी। वो 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज वाले 7 खिलाड़ियों में शामिल हैं। ऐसे में उनपर ऊंची बोली हालिया प्रदर्शन को देखकर लग सकती है। 

शाई होप: कैरेबियाई विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप पर सभी टीमें निगाहें लगाए बैठी हैं। उनका बेस प्राइज 50 लाख रुपये है लेकिन उनके लिए टीमें मोटी बोली लगा सकती हैं। उन्होंने हाल ही में एशियाई सरजमीं पर शानदार बल्लेबाजी की है। भारत के खिलाफ भी वनडे सीरीज में उनका बल्ला लगातार रन उगल रहा है। ऐसे में उनकी चांदी होने वाली है। वो पारी की शुरुआत करने का साथ-साथ विकेटकीपिंग करते हैं। इसके अलावा वो जरूरत के अनुरूभ बल्लेबाजी में तब्दीली कर सकते हैं। 

पैट कमिंस: कंगारू तेज गेंदबाज पैट कमिंस का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये है। जिन टीमों को अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को धारदार बनाना चाहते हैं वो इस खिलाड़ी को जरूर अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे। 
 
शेमरॉन हेटमायर: शेमरॉन हेटमायर को आरसीबी ने रिलीज कर दिया है। वो भारत के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। सीरीज के पहले वनडे में उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी। ऐसा ही उन्होंने पिछली बार भी नीलामी से पहले किया था। इसी वजह से आरसीबी ने पिछली बार 4.2 करोड़ रुपये में खरीदने के एक सीजन बाद ही रिलीज कर दिया। लेकिन इस बार दूसरी टीमें 50 लाख के बेस प्राइज वाले इस खिलाड़ी पर निशाना लगाए बैठी हैं। हो सकता है कि आरसीबी उसे राइट टू मैच का इस्तेमाल कर कम कीमत में अपने साथ वापस जोड़ ले। 

इयोन मोर्गन: इंग्लैंड को वनडे में विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन की डिमांड भी होगी। कई टीमों को कप्तान के साथ-साथ मध्यक्रम में तेजी से बल्लेबाजी करने वाला बल्लेबाज चाहिए ये दोनों ही बातों मोर्गन में हैं। ऐसे में 1.5 करोड़ के बेस प्राइज वाले इस खिलाड़ी को कई टीमें अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेंगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।