लाइव टीवी

पूर्वोत्तर भारत पहुंचा IPL, असम के बारसापारा स्टेडियम में खेले जाएंगे ये दो मैच

Updated Feb 27, 2020 | 16:49 IST

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के दौरान पहली बार मुकाबले असम के बरसापारा मैदान पर खेले जाएंगे। पुर्वोत्तर भारत तक आईपीएल को पहुंचने में 12 साल लग गए।

Loading ...
Barsapara Cricket Stadium in Guwahati( साभार IPL)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग ने अपने पैर पसारते-पसारते हुए पूर्वोत्तर भारत में भी कदम रख लिया है। मेन लैंड से पूर्वोत्तर भारत तक पहुंचने में को 13 साल लग गए। आईपीएल 2020 के 29 मार्च से शुरू होने जा रहे सीजन में राजस्थान रॉयल्स के दो घरेलू मैच असम के बरसापारा स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम राजस्थान रॉयल्स के शुरुआती दो घरेलू मैचों की मेजबानी करेगा। ये मैच पांच और 9 अप्रैल को खेले जाएंगे। इस बात की पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस रिलीज जारी करके की। प्रेस रिलीज में कहा गया, राजस्थान रॉयल्स की टीम पांच और नौ अप्रैल को गुवाहाटी में क्रमश: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स से खेलेगी। ये दोनों मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होंगे।'

राजस्थान रायल्स की टीम बचे हुए पांच घरेलू मैच अपने तय मुख्य घरेलू मैदान जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेलेगी। स्टीव स्मिथ की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उसी के मैदान पर करेगी। पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने अपने कुछ मैच गुवाहाटी में आयोजित करने का अनुरोध किया था और वह इस संबंध में कुछ समय से असम क्रिकेट संघ से बातचीत में लगा था।

असम के रेयान पराग खेलते हैं राजस्थान रॉयल्स के लिए  

राजस्थान की टीम में असम के युवा खिलाड़ी रेयान पराग भी खेलते हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 7 मैच की 7 पारियों में 32 की औसत से 160 रन बनाए थे। इसी दौरान उन्होंने 2 विकेट भी हासिल किए थे। 

29 मार्च का होगा आगाज

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। लीग चरण का अंत 17 मई को बेंगलुरू में आरसीबी और मुंबई के बीच मुकाबले के साथ होगा। खिताबी मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा। प्लेऑफ दौर के मैचों के कार्यक्रम का ऐलान बाद में किया जाएगा। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।