लाइव टीवी

IPL 2020: क्या खिलाड़ी अपनी पत्नी, गर्लफ्रेंड या परिवार को यूएई ले जा सकेंगे, ये है जवाब

Updated Aug 05, 2020 | 07:20 IST

बीसीसीआई ने कोरोना संकट के बीच यूएई में आईपीएल के आयोजन के दौरान खिलाड़ियों की पत्नी, गर्लफ्रेंड या परिवार को साथ ले जाने का फैसला टीमों पर छोड़ दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
अपनी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में होगा
  • जैव सुरक्षित वातावरण में खेला जाएंगे आईपीएल के मैच, प्रोटोकॉल का खिलाड़ियों को सख्ती से करना होगा पालन
  • अब तक आईपीएल का अभिन्न अंग रहे खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों की भागीदारी के बारे में बीसीसीआई ने सुना दिया है अपना फैसला

नई दिल्ली: गवर्निंग काउंसिल की रविवार को हुई बैठक में यूएई में आईपीएल 2020 के आयोजन की पुष्टि कर दी थी। 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर को होगा और फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई जैव सुरक्षित वातावरण में टूर्नामेंट के आयोजन करेगा इसके लिए टीमों को 20 अगस्त के बाद यूएई रवाना होने की अनुमति दी गई है। टीमों को 24-24 खिलाड़ियों का दल साथ ले जाने की अनुमति होगी। 

टी20 क्रिकेट के इस सालाना भारतीय जलसे में हमेशा से खिलाड़ियों के परिवार के सदस्य होते थे लेकिन क्या इस बार खिलाड़ी पत्नी, गर्लफ्रेंड या परिवार को साथ ले जा सकेंगे ये सवाल सबके जेहन में है। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के परिवार और सहयोगियों को साथ रखने का फैसला टीमों पर छोड़ दिया है। 

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की पत्नी, गर्लफ्रेंड या परिवार को साथ ले जाने का फैसला टीमों पर छोड़ दिया है। लेकिन इसके लिए उन्हें भी टूर्नामेंट के दौरान सख्त जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। परिवार को जैव-सुरक्षित माहौल से बाहर किसी से मिलने की अनुमति नहीं होगी। दूसरे खिलाड़ियों के परिवारों से मुलाकात के दौरान उन्हें समाजिक दूरी का ख्याल रखना होगा। उन्हें हमेशा मास्क लगाये रखना होगा।



बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, 'परिवारों को खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों के क्षेत्र के अलावा मैच या अभ्यास के दौरान मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी।' उन्होंने कहा, 'जो कोई भी जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करेगा, उसे सात दिनों के लिए खुद को पृथकवास में रखना होगा। जैव-सुरक्षित महौल में वापस आने के लिए उन्हें छठे और सातवें दिन कोविड-19 की जांच में निगेटिव आना होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।