लाइव टीवी

IPL 2020: सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेने करने के लिए होगा इस डिवाइस का इस्तेमाल

Updated Aug 28, 2020 | 14:03 IST

आईपीएल 2020 के दौरान खिलाड़ियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए कड़े नियमों के अलावा टेकनोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
राजस्थान रॉयल्स
मुख्य बातें
  • खिलाड़ियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए होगा तकनीक का इस्तेमाल
  • खिलाड़ियों को किसी भी स्थिति में पालन करना होगा बायो सिक्योर प्रोटोकॉल
  • एक दूसरे के बीच मेंटेन करनी होगी 2 मीटर की दूरी

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण के आगाज में अब तकरीबन तीन सप्ताह का समय शेष है। सभी टीमें दुबई पहुंच चुकी हैं और अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर रही हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद अभ्यास भी शुरू कर दिया है वहीं मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों के क्वारंटीन पीरियड को सात दिन और बढ़ाए जाने की बात हो रही है।

क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद बायो सिक्योर बबल में एंटर करने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से खिलाड़ियों के लिए सोशल डिस्टेंडिंस मेंटेन करना जरूरी होगा। एक भी कोरोना का केस आईपीएल के आयोजन की पूरी कवायद पर पानी फेर सकता है ऐसे में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल नियमों का कड़ाई से पालन कराने के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए टेक्नोलॉजी का भी सहारा ले रही है। 

खिलाड़ियों को अपने रूम से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है वो दरवाजे से ही एक दूसरे को देख सकते हैं या कॉमन मीटिंग एरिया में एक दूसरे से मुलाकात कर सकते हैं। एक दूसरे के बीच दो मीटर की दूरी बनाए रखना बेहद जरूरी है ऐसे में पहली बार सभी खिलाड़ियों के लिए ब्लूटूथ बैंड्स पहनना अनिवार्य होगा।

इस नए प्रयोग पर हर किसी की नजर होगी क्योंकि इससे पता चल जाएगा कि खिलाड़ी सुरक्षा मानकों का पालन कर रहे हैं या नहीं। यदि खिलाड़ी एक दूसरे के बीच दो मीटर की दूरी नहीं मेंटेने करते हैं तो अलार्म बजेगा। खिलाड़ियों को दिन भर इसे पहनना होगा वो केवल सोते वक्त इस बैंड को उतार सकेंगे। सभी खिलाड़ियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए इसे पहनना जरूरी होगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।