लाइव टीवी

क्या आईपीएल में भाग लेगें कंगारू खिलाड़ी, ऐसी है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस बारे में राय 

Updated Mar 13, 2020 | 06:00 IST

आईपीएल 2020 में विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी पर संदेह के बादल मंडराने लगे हैं ऐसे में जानिए क्या है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की राय। क्या कोरोना के डर के बावजूद आईपीएल में खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी।

Loading ...
David-Warner
मुख्य बातें
  • आईपीएल में विदेशी खिलाड़ी 15 अप्रैल तक नहीं ले पाएंगे भाग
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बारे में अब तक नहीं जारी किया है कोई आधिकारिक बयान
  • सीएक के कम्युनिकेशन मैनेजर के अनुसार खिलाड़ियों का अपना होगा भागीदारी का फैसला

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 13 के आयोजन पर संदेह के बादल लगातार मंडरा रहे हैं। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इस बारे में अंतिम फैसला 14 मार्च को होने वाली बैठक में करेगा। लेकिन गुरुवार को केंद्रीय खेल मंत्रालय ने निर्देश जारी करते हुए देश के सभी खेल महासंघों को भीड़ एकत्र करने से मना किया है। ऐसे में संभावना है कि आईपीएल की तारीखों में बदलाव होगा या फिर खाली स्टेडियम में मैच खेले जाएं। वहीं दूसरी तरह विदेश मंत्रालय ने एहतियातन 15 अप्रैल तक सभी वीजा रद्द कर दिए हैं। ऐसे में विदेशी खिलाड़ियों के आईपीएल में भाग लेने पर भी संदेह के बादल मंडराने लगे हैं। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों के आईपीएल में भाग लेने के बारे में अपनी राय रखी है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बारे में अंतिम निर्णय लेने की छूट अपने खिलाड़ियों और संबंधित टीमों को दी है। जो भी फैसला दोनों लेगें उस पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को कोई परेशानी नहीं होगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कम्यूनिकेशन मैनेजर ने कहा, आईपीएल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जुड़ा मामला नहीं है। इसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी व्यक्तिगत तौर पर भाग लेते हैं जिनका संबंधित फ्रेंचाइजी के साथ सीधा अनुबंध है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिहाज से हम स्थित पर नजर बनाए हुए हैं और विदेश और व्यापार एवं खेल सहित अन्य संबंधित विभागों की सलाह का इंतजार कर रहे हैं। जो ऑस्ट्रेलियाई खेलों के बारे में जो भी रुख अख्तयार करेंगे उसके हिसाब से निर्णय लेंगे।'

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में शुरुआती दौर से खेल रहे हैं। टीम के कई बड़े खिलाड़ी सालों से इस लोकप्रिय टी20 लीग में भाग लेते रहे हैं। ऐसे में इस बार यदि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इसमें भाग नहीं लेते हैं तो ये लीग के लिए बड़ा झटका होगा। डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, ग्लैम मैक्सवेल, नाथन कुल्टर नाइल जैसे कुल 13 बड़े खिलाड़ी हैं जिनकी भागीदारी के बगैर आईपीएल का चमक कम हो जाएगा। कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं उन्हें दिसंबर में हुई नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। 

ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि फिलहाल आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की भागीदारी के बारे में टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा, फिलहाल हम इस बारे में कुछ भी स्पष्ट रूप से कहने की स्थिति में नहीं हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी सीधे तौर पर इस बारे में अबतक कोई बयान आधिकारिक रूप से नहीं जारी किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।