लाइव टीवी

सौरव गांगुली ने की पुष्टि, इस बार छोटा होगा आईपीएल का कार्यक्रम 

Updated Mar 14, 2020 | 20:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को मुंबई में हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद पुष्टि की है कि आगामी सीजन पिछले सीजन की तुलना में छोटा होगा। जानिए उन्होंने क्या कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Sourav ganguly
मुख्य बातें
  • शनिवार को मुंबई में हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक
  • 15 अप्रैल से आईपीएल के शुरू होने पर हुई सात विकल्पों पर चर्चा
  • गांगुली ने बैठक के बाद की पुष्टि, पिछले सीजन की तुलना में छोटा होगा आगामी सीजन

मुंबई: कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक स्थगित किए जाने के एक दिन बाद मुंबई में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक हुई। इस बैठक में आगामी सीजन के कार्यक्रम पर कोरोना वायरस की वजह से पड़े प्रभाव और विकल्पों के बारे में सभी टीमों के साथ चर्चा हुई। बैठक के बाद प्रेस से बात करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष ने इस बात की पुष्टि कर दी कि इस बार आईपीएल का स्वरूप पहले के सीजन की तुलना में बदला हुआ और छोटा होगा। 

गांगुली ने गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद कहा, इस बार आईपीएल का कार्यक्रम छोटा होगा। ये कितना छोटा होगा इस बारे में मैं कुछ भी नहीं कह सकता। हम स्थित पर नजर बनाए हुए हैं और हर सप्ताह इसकी समीक्षा की जाएगी। हम आईपीएल का आयोजन करना चाहते हैं लेकिन हमें लोगों की सुरक्षा की भी चिंता है।'

इंडियन प्रीमियर लीग को दो सप्ताह तक निलंबित करने के बाद शनिवार को आठ फ्रेंचाइजी टीमों के मालिकों के साथ गवर्निंग काउंसिल की हुई बैठक में मैचों की संख्या में कटौती करने पर चर्चा हुई। बैठक में तकरीबन 7 विकल्पों पर चर्चा हुई थी। जिसमें विदेश में आईपीएल का आयोजन शामिल नहीं था। 

पू्र्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप आईपीएल 13 का आयोजन 29 मार्च से 24 मई के बीच होना था। पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गत विजेता मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना था लेकिन खेल मंत्रालय द्वारा स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोरोना वायरस के संबंध में जारी एडवाइजरी का पालन करने का निर्देश जारी किए जाने के बाद बीसीसीआई को तकरीबन दो सप्ताह के लिए कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का फैसला करना पड़ा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।