लाइव टीवी

RR vs KKR Stats Preview: एक के पक्ष में मौजूदा फॉर्म तो दूसरे के पक्ष में रिकॉर्ड, जानिए किसका पलड़ा है भारी 

Updated Sep 30, 2020 | 09:28 IST

IPL 2020 Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Stats Preview: बुधवार को आईपीएल 2020 के बारहवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होने जा रही है। जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी।

Loading ...
राजस्थान बनाम कोलकाता हेड टू हेड
मुख्य बातें
  • दोनों के बीच अबतक हुई है कांटे की टक्कर
  • पिछले पांच मुकाबलों में कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा रहा है भारी
  • मौजूदा फॉर्म राजस्थान रॉयल्स के फेवल में कर रहा है इशारा

दुबई: आईपीएल 2020 जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है टीमों के बीच भिड़ंत भी उतनी ही करीबी और रोचक होती जा रही है। कोई भी टीम किसी भी कीमत पर आसानी से हार मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में बुधवार को शुरुआती दो मैचों में जीत के बाद पहले पायदान पर काबिज स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की 2 मैच में एक जीत और एक हार का सामना करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स से होने जा रहा है जो कि अंक तालिका में सातवें पायदान पर काबिज है। 

दोनों के बीच अबतक हुई है कांटे की टक्कर 
दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 21 बार भिड़ंत हुई है जिसमें से दोनों ही टीमें 10-10 मुकाबले जीतने में सफल हुई हैं। जबकि एक मैच रद्द हो गया था। ऐसे में दोनों का बुधवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमना-सामना होगा। साल 2019 में दोनों टीमों के बीच खेले गए दो मुकाबलों में एक एक में दोनों ने जीत हासिल की थी। वहीं साल 2018 में राजस्थान और कोलकाता की तीन बार भिड़ंत हुई और तीनों ही बार बाजी केकेआर के हाथ लगी थी। दोनों के बीच खेले गए पांच मुकाबलों में से चार कोलकाता के नाम रहे हैं। 

कोलकाता का घरेलू मैदान पर चलता है जादू 
कोलकाता की टीम अपने घरेलू मैदान इडेन गार्डन्स पर राजस्थान पर हावी रही है लेकिन यूएई में टीमों को किसी भी तरह से होम एडवांटेज नहीं मिल रहा है। हालांकि दुबई के मैदान पर दोनों ही टीमें एक-एक मैच खेल चुकी हैं और दोनों को ही हार का मुंह देखना पड़ा है।  

पहली बार शारजाह से बाहर खेलेगी रॉयल्स की टीम 
राजस्थान की टीम मौजूदा सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है और अब तक खेले दो मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। हालांकि वो पहली बार शारजाह के छोटे मैदान से बाहर मैच खेलने उतरेगी ऐसे में उसके खिलाड़ी पहले दो मैचों के प्रदर्शन को दोहराने में सफल हुए तो यह अन्य टीमों के लिए खतरे की घंटी होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।