लाइव टीवी

SRH IPL 2020: डेविड वार्नर की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद को फिर खिताब की उम्मीद, टीम की ये है कमजोर कड़ी

Updated Sep 15, 2020 | 18:42 IST

Sunrisers Hyderabad IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद को एक बार फिर डेविड वार्नर की अगुवाई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने की उम्मीद होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
डेविड वॉर्नर

नई दिल्ली: शानदार शीर्ष क्रम, बेहतरीन स्पिन आक्रमण और डेविड वॉर्नर जैसा आक्रामक कप्तान। इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे संतुलित सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर प्लेआफ के चार प्रबल दावेदारों में से होगी। मुंबई इंडियंस या चेन्नई सुपर किंग्स जैसी हाई प्रोफाइल टीम नहीं होने के बाद सनराइजर्स किसी से कम नहीं है क्योंकि उसके पास शानदार कोचिंग स्टाफ है। इसमें ट्रेवर बेलिस (केकेआर के आईपीएल विजेता पूर्व कोच), वीवीएस लक्ष्मण और मुथैया मुरलीधरन जैसे महान पूर्व खिलाड़ी शामिल हैं। ये तीनों आईपीएल की सफल टीमों के डगआउट में रह चुके हैं और इनका अपना कद बहुत ऊंचा है।

अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखता हैं वॉर्नर

कप्तान के रूप में इस सत्र में वापसी करने वाले डेविड वॉर्नर के रूप में सनराइर्स के पास करिश्माई कप्तान है, जो अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखता है। चार साल पहले वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने खिताब जीता था और वह तीन बार ‘आरेंज कैप’ हासिल कर चुके हैं। पिछले सत्र में जॉनी बेयरस्टॉ और वॉर्नर ने कई रिकार्ड तोड़े जिनमें आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड शामिल है। दोनों अपने दम पर टीम को नॉकआउट तक ले गए थे। वॉर्नर ने 12 मैचों में 692 रन बनाए जिसमें आठ अर्धशतक और एक शतक शामिल था। वहीं बेयरस्टॉ ने 10 मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक के साथ 445 रन जोड़े।

सनराइजर्स की बल्लेबाजी में नहीं है गहराई 

सनराइजर्स के पास भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार जैसा तेज गेंदबाज और अफगानिस्तान का टी20 कप्तान राशिद खान जैसा स्पिनर है। उनके अलावा गेंदबाजी का जिम्मा सिद्धार्थ कौल और शाहबाज नदीम संभालेंगे। सनराइजर्स के बल्लेबाजी क्रम में हालांकि उतनी गहराई नहीं दिख रही। वॉर्नर और बेयरस्टॉ के नाकाम रहने पर दारोमदार पूरी तरह से मनीष पांडे और केन विलियमसन पर आ जाएगा। टीम ने बाएं हाथ के बल्लेबाज विराट सिंह जैसे युवाओं पर भरोसा किया है जिसने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में 343 रन बनाए थे। बल्लेबाजी हरफनमौला अभिषेक शर्मा और भारत के अंडर 19 कप्तान प्रियम गर्ग भी टीम में हैं।

यूएई की पिचों पर स्पिनरों की भूमिका अहम

गेंदबाजी सलाहकार मुथैया मुरलीधरन ने कहा, 'इस साल हम युवाओं के साथ जा रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वे मौके का सही उपयोग करेंगे।' यूएई की पिचों पर स्पिनरों की भूमिका अहम होगी। ऐसे में राशिद ट्रंपकार्ड साबित हो सकते हैं जिनका टूर्नामेंट में इकॉनामी रेट 6 . 55 है। टीम के पास ट्रेवर बेलिस के रूप में नया कोच है जिनके मार्गदर्शन में इंग्लैंड ने पिछले साल वनडे विश्व कप और कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो आईपीएल खिताब जीते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, मिशेल मार्श, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।