लाइव टीवी

IPL 2020: आंद्रे रसेल के साथ खेलने के लिए आतुर है इंग्लैंड का युवा खिलाड़ी

Updated Aug 28, 2020 | 15:23 IST

इंग्लैंड के 21 साल का युवा ओपनर आईपीएल में पहली बार खेलते हुए आंद्रे रसेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने और उनसे सीखने के लिए बेकरार हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
टॉम बैंटन
मुख्य बातें
  • बैंटन को 1 करोड़ रुपये में केकेआर ने अपनी टीम में किया था शामिल
  • इयोन मोर्गन भी बैंटन के साथ होंगे कोलकाता नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में
  • अब तक टी20 में बैंटन ने किया है शानदार प्रदर्शन

दुबई: आईपीएल 2020 के आगाज के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेले जाने वाली दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग की शुरुआत होने में महज तीन सप्ताह का समय बचा है। टीमें टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए यूएई पहुंच चुकी हैं और बायो बबल में एंट्री करने से पहले 6 दिन के क्वारंटीन पीरियड से गुजर रही हैं। 

रसेल से सीखने का मिलेगा मौका 
ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बैंटन धाकड़ कैरेबियाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल के साथ केकेआर का ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए बेकरार हैं। दिसंबर 2019 में हुई नीलामी में केकेआर ने बैंटन को 1 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। ऐसे में 21 साल के सलामी बल्लेबाज बैंटन ने कहा, वो मुख्य रूप से आंद्रे रसेल और पैट कमिंस के साथ खेलने के लिए उत्सुक हैं। मैंने पिछले साल रसेल को खेलते देखा था और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। उनके जैसे खिलाड़ी से सीखना बेहद सुखद होगा।'

बैंटन के साथ मोर्गन भी होंगे ड्रेसिंग रूम में 
बैंटन हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ इयोन मोर्गन की कप्तानी में तीन मैच की वनडे सीरीज में इंग्लैंड के लिए खेले थे। दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में केकेआर के लिए भी साथ खेलते नजर आएंगे। केकेआर की कमान दिनेश कार्तिक के हाथों में होगी। ऐसे में बैंटन ने कहा, मोर्गन बेहद सकारात्मक व्यक्ति हैं भले ही परिस्थिति कैसी भी हो। वो बहुत लंबे समय से खेल रहे हैं और उनके पास बहुत अनुभव है। मुझे इंग्लैंड के लिए अपना पहला मैच याद है मैं एक शॉट खेलते हुए आउट हो गया था और उन्होंने मेरे पास आकर कहा था कि तुम जो कर रहे हो उसमें बदलाव करने की कोई जरूरत नहीं है। ये बात सुनकर मुझे खुशी हुई थी।'

टी20 में ऐसा हैं बैंटन का रिकॉर्ड  
21 वर्षीय बैंटन इंग्लैंड के लिए 6 वनडे और 3 टी20 मैच खेल चुके हैं। वो पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जालिमी, बीबीएल में ब्रिस्बेन हीट और इंग्लैंड में समरसेट के लिए खेल चुके हैं। अब तक खेले 34 टी20 मैच की 33 पारियों में उन्होंने 30.45 के औसत और 157.33 के स्ट्राइक रेट से 944 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 100 रन रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।