लाइव टीवी

IPL 2021, CSK vs KKR, Pitch Report, Weather forecast: कोलकाता-चेन्नई मैच की पिच रिपोर्ट, मौसम का हाल

Updated Apr 21, 2021 | 08:10 IST

21st April, Mumbai weather today, CSK vs KKR pitch report, IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज आईपीएल 2021 का 15वां मैच होगा, जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और मुंबई का मौसम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
चेन्नई बनाम कोलकाता मैच की पिच रिपोर्ट (फाइल)
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर होगा विश्व चैंपियन कप्तानों के बीच घमासान
  • मुंबई के मौसम का होगा प्रभाव, अब तक खूब रन बने हैं इस पिच पर

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर होगी। आईपीएल 2021 के इस जबरदस्त मुकाबले में दो टीमों के साथ-साथ, दो विश्व कप विजेता कप्तानों की भिड़ंत होने जा रही है। धोनी और केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन के बीच होने वाली इस जबरदस्त भिड़ंत में दोनों टीमों के सामने कुछ लक्ष्य होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पिछले दो मुकाबले शानदार अंदाज में जीते हैं इसलिए वो इस सिलसिले को जारी रखने का प्रयास करेंगे जबकि केकेआर को वापसी की दरकार होगी।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेला है। जबकि चेन्नई की टीम के लिए ये मैदान लकी साबित होता नजर आ रहा है। पिछले आईपीएल सीजन में यूएई की पिचों पर जो चेन्नई की टीम का हाल हुआ था, उसे भुलाते हुए अब वे अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं और उन्हें अब तक सिर्फ एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उनको 7 विकेट से मात दे दी थी। वो मुकाबला भी वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था।

मुंबई की पिच रिपोर्ट और पिछले स्कोर (CSK vs KKR pitch report)

ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम पर इस बार अब तक खेले छह मुकाबलों में कोई भी टीम ऑलआउट नहीं हुई है, इससे ये साफ है कि गेंदबाजों के लिए यहां कई चुनौतियां होंगी लेकिन दूसरी हकीकत ये भी है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां पिछले दो मैचों में जो जीत दर्ज की, उन दोनों ही मुकाबलों में गेंदबाजों की भूमिका अहम रही। एक में तेज गेंदबाज चमका (दीपक चाहर), जबकि एक मैच में स्पिनर ने धमाल मचाया (मोइन अली)। इसके अलावा हाई स्कोरिंग मैच भी हुए जो बल्लेबाजों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी होगा।

इस सीजन में वानखेड़े में स्कोरः आईपीएल 2021 में इस मैदान पर अब तक का सर्वाधिक रनों वाला मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था जहां पंजाब ने 6 विकेट खोकर 221 रन बनाए थे और लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम ने भी 7 विकेट पर 217 रन बना दिए थे लेकिन अंतिम गेंद तक गए मैच में वे 4 रन से चूक गए। वहीं सबसे कम स्कोर भी पंजाब की टीम के नाम दर्ज हुआ है जब चेन्नई सुपर किंग्स ने उनको 8 विकेट पर 106 रन ही बनाने दिए थे और फिर 15.4 ओवर में 4 विकेट खोकर आसानी से जीत हासिल कर ली थी।

मुंबई के मौसम का हाल (21 अप्रैल, बुधवार)

चेन्नई और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों को मुंबई के उमस व गर्मी भरे माहौल का सामना करना होगा। चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक अपने सभी मुकाबले यहीं खेले हैं इसलिए वो हालातों में खुद को बेहतर ढाल पाएंगे जबकि इस सीजन में पहली बार यहां खेल रही कोलकाता को मौसम की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आसमान पर बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश के कोई आसार नहीं दिख रहे। उमस 67 फीसदी रहेगी और शाम को गेंदबाजों के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है। बुधवार को मुंबई में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम 27 डिग्री रहने के आसार हैं। मुकाबला शाम को खेला जाना है इसलिए टीमें बाद में गेंदबाजी करना चाहेंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।