लाइव टीवी

DC vs CSK Playing XI, IPL 2021, Match-2: गुरु-चेले के बीच जंग, ऐसी हो सकती है दोनों की प्‍लेइंग-11

Updated Apr 10, 2021 | 08:30 IST

Delhi Capitals vs Chennai Super Kings, Dream 11 Prediction: आईपीएल के 14वें सीजन के दूसरे मुकाबले में दिल्‍ली-चेन्‍नई आमने-सामने होंगे। किन खिलाड़‍ियों को टीम में जगह मिलेगी, ये देखना दिलचस्‍प होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रिषभ पंत और एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा मैच- दिल्‍ली और चेन्‍नई की भिड़ंत
  • एमएस धोनी और रिषभ पंत होंगे आमने-सामने
  • दोनों फ्रेंचाइजी की प्‍लेइंग-11 में देखना होगा कि किसे मौका मिलेगा

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2021 की शुरूआत रोमांचक मुकाबले के साथ हुई, जहां विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से मात दी। अब आईपीएल-14 के दूसरे मुकाबले में गुरु-चेले के बीच जंग होगी। यानी तीन बार के आईपीएल चैंपियन एमएस धोनी की जंग अपने शिष्‍य रिषभ पंत से होगी, जो पहली बार कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभाल रहे हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल इतिहास में निरंतर बेहतर प्रदर्शन के लिए जानी जाती है, लेकिन पिछले साल उसका प्रदर्शन सबसे खराब रहा था। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पिछले साल फाइनल में पहुंची थी।

दोनों टीमों में धाकड़ खिलाड़‍ियों की भरमार है, लेकिन अनुभव के आधार पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का यहां पलड़ा भारी रहेगा। चेन्‍नई की टीम में दुनिया के दिग्‍गज खिलाड़ी मौजूद हैं और इस टीम में ऐसे खिलाड़‍ियों की फौज है, जो अपने दम पर मैच का रुख पलटना जानते हैं। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास अनुभव और युवाओं का अच्‍छा मिश्रण है, जिससे वह चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को आसानी से टक्‍कर देते हुए मुकाबला जीत सकती है। आईए जानते हैं कि किन-किन खिलाड़‍ियों पर सबकी निगाहें टिकी रह सकती हैं और क्‍या हो सकती है दोनों टीमें की शीर्ष एकादश।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स में किन-किन पर नजरें

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर में शानदार बल्‍लेबाज हैं। ओपनिंग पर शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ आएंगे। फिर स्‍टीव स्मिथ, रिषभ पंत, मार्कस स्‍टोइनिस और शेमरन हेटमायर हैं। क्रिस वोक्‍स और रविचंद्रन अश्विन ऑलराउंडर के रूप में खेलेंगे। 

इसके अलावा गेंदबाजों में क्रिस वोक्‍स, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, अमित मिश्रा और ईशांत शर्मा होंगे। अश्विन और मिश्रा का अनुभव दिल्‍ली के लिए बाजी पलट सकता है। क्रिस वोक्‍स स्विंग कराने में माहिर हैं जबकि उमेश यादव और ईशांत शर्मा अपने अनुभव के आधार पर करिश्‍मा बिखेर सकता है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में किन-किन पर नजरें

धोनी अपने प्रयोग के लिए जाने जाते हैं तो ओपनिंग पर ही सबको चौंका सकते हैं। फाफ डु प्‍लेसिस के जोड़ीदार के रूप में उथप्‍पा या रुतुराज गायकवाड़ के बजाय 7 करोड़ी मोईन अली को मौका मिल सकता है। मोईन अली एक बेहतर ऑफ स्पिनर भी हैं और वह अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। तीसरे नंबर पर लंबे समय के बाद चिन्‍ना थाला सुरेश रैना की वापसी होगी। 

सीएसके का मिडिल ऑर्डर दिग्‍गजों से भरा है। इसमें अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो शामिल रहेंगे। सैम करन और कृष्‍णप्‍पा गौतम पर लंबे-लंबे शॉट जमाने और विकेट निकालने की दोहरी जिम्‍मेदारी रहेगी। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर नई गेंद से बल्‍लेबाजों को परेशान करने का दम रखेंगे।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्‍लेइंग-11 (DC Playing XI)

पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, स्‍टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्‍तान और विकेटकीपर), मार्कस स्‍टोइनिस, शेमरन हेटमायर, क्रिस वोक्‍स, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, अमित मिश्रा और ईशांत शर्मा।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की संभावित प्‍लेइंग-11 (CSK Playing XI)

मोईन अली, फाफ डु प्‍लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्‍तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, कृष्‍णप्‍पा गौतम, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।