लाइव टीवी

IPL 2021, KKR vs DC, Pitch Report, Weather Forecast: कोलकाता-दिल्ली मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Apr 29, 2021 | 11:30 IST

29th April, KKR vs DC pitch report, IPL 2021, Ahmedabad weather today: आईपीएल 2021 के 23वें मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के टकराएंगी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच-मौसम की रिपोर्ट।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नरेंद्र मोदी स्टेडियम, मोटेरा, अहमदाबाद
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का 25वां मुकाबला, 29 अप्रैल
  • दिल्ली कैपिटल्स-सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर
  • अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

अहमदाबाद: गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता और दिल्ली मौजूदा सीजन में सातवीं बार मैदान पर उतरेंगी। केकेआर ने 6 मैचों में से 2 ही जीते हैं जबकि डीसी इतने ही मुकाबलों में 4 जीत हासिल कर चुकी हैं। केकेआर को अपने पिछले मैच में विजय नसीब हुई थी तो दिल्ली को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। केकेआर जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेगी वहीं दिल्ली की टीम दोबारा पटरी पर आने की फिराक में होगी। आइए जानते हैं दोनों की टक्कर के दौरान पिच और मौसम का हाल कैसा होगा?

कैसी होगी अहमदाबाद की पिच?

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के अब तक सिर्फ दो ही मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें पिच ने अलग तरह से बर्ताव किया। यहां की पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाने आसान नहीं है। पहले मैच जहां (पंजाब- 123/9), कोलकाता- 126/5)।) नीरस था, वहीं दूसरे मैच (बैंगलोर- 171/5, (दिल्ली- 70/4) काफी रोमांचक रहा। हालांकि, दोनों ही मुकाबलों को देखे तों कोलकाता और दिल्ली के मैच में तेज गेंदबाजों को एक बार फिर फाएदा मिलेगा। दूसरी ओर, स्पिनर्स किफायती साबित होंगे। इस पिच पर बल्लेबाजों को भले ही कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा हो, लेकिन दूसरे मैच में यह नजर आया कि अगर टिककर खेला जाए तो रन बनाने में दुश्वारी नहीं होगी।

 कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम?

पिछले कुछ दिनों से अहमदाबाद का मौसम गर्म हो रहा है। गुरुवार को दिन में धूप तेज रहने की उम्मीद है, लेकिन शाम को थोड़ी राहत मिलेगी। जब कोलकाता और दिल्ली शाम 7.30 बजे भिड़ेंगी तब दोनों टीमों को उमस या नमी का ज्यादा सामना नहीं करना पड़ेगा। नमी 32 फीसदी तक रह सकती है। इसके अलावा हल्के बादल छाए रहने के आसार हैं, लेकिन बारिश की संभावना नहीं हैं। अहमदाबाद में गुरुवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा। बता दें कि यहां खेले गए पिछले मैच में अचानक आंधी गई थी, जिससे कुछ देर मैच में खलल पड़ा गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।