लाइव टीवी

IPL 2021, MI vs SRH, Pitch Report, Weather Forecast: मुंबई-हैदराबाद मुकाबले की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated May 04, 2021 | 07:00 IST

4th May, MI vs SRH pitch report, IPL 2021, Delhi weather today: आईपीएल 2021 के 31वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होगी। जानें कैसी होगी पिच व मौसम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का 31वां मुकाबला, 4 मई
  • मुंबई इंडियंस-सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर
  • दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा मैच

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 में मंगलवार को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (एमआई) और केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) की टक्कर होगी।  दोनों टीमें  दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भिड़ेंगी। मुंबई जहां जीत के रथ पर सवार है तो वहीं हैदराबाद को पिछले तीन मैचों में लगातार शिकस्त का सामना करना पड़ा है। ऐसे में एमआई अपनी लय को बरकार रखने की फिराक में होगी तो एसआरएच जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी। मुंबई 4 मुकाबले अपने नाम कर फिलहाल अंक तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि हैदराबाद 2 जीत के साथ आठवें स्थान पर है। बता दें कि दोनों टीमें आईपीएल 2021 में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले मुंबई ने हैदराबाद को 13 रन से मात दी थी। 

कैसी होगी दिल्ली की पिच?

आईपीएल के मौजूदा सीजन में अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक चार मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें बल्लेबाजों का बोलबाला अधिक रहा है। यहां पहली पारी के दौरान गेंदबाजों को विकेट के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा रहा है। शुरुआती दो मुकाबलों में टीमें जहां दिल्ली में 175 रन का स्कोर भी नहीं खड़ा कर पाईं वहीं तीसरे और चौथे मैच में काफी आतिशी बल्लेबाजी देखने को मिली। दिलचस्प बात यह रही की चार मैचों में से तीन उस टीम ने जीते, जिसने बाद में बल्लेबाजी की। ऐसे में मुंबई और हैदराबाद के बीच इस मैदान पर होने वाले मुकाबले में एक बार फिर रनों की बौछार हो सकती है। दोनों टीमें यहां दो-दो मैच खेल चुकी हैं और काफी हद तक परिस्थितियों से वाकिफ हैं।

मौजूदा सीजन में दिल्ली में खेले गए पिछले 4 मैचों के स्कोर...

1. सनराइजर्स हैदराबाद VS चेन्नई सुपर किंग्स -  171/3, 173/3

2. राजस्थान रॉयल्स VS मुंबई इंडियंस - 171/4, 172/3

3. चेन्नई सुपर किंग्स VS मुंबई इंडियंस- 218/4, 219/6

4. राजस्थान रॉयल्स VS सनराइजर्स हैदराबाद- 220/3, 165/8

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

दिल्ली का मौसम गर्म हो रहा है। रविवार को दिन में धूप तेज रहेगी, लेकिन शाम को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि, मुंबई और हैदराबाद की टीम जब शाम साढ़े सात बजे भिड़ेंगी, तब दोनों टीमों के खिलाड़ियों को गर्मी से दो-चार होना पड़ा सकता है। ऐसे में पसीने की वजह से गेंद पर ग्रिप बनाने पर भी ध्यान देना होगा। बता दें कि नमी 37 फीसदी तक रह सकती है। वहीं, शाम को 10 से 15 किमी प्रित घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इसके अलावा हल्के बादल छाए रहने के आसार हैं। दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेंटीग्रेड जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।