लाइव टीवी

IPL 2021, PBKS vs SRH, Pitch Report, Weather forecast: हैदराबाद-पंजाब मैच की पिच रिपोर्ट व मौसम

Updated Apr 21, 2021 | 07:15 IST

Chennai weather today, 21st April, PBK vs SRH pitch report, IPL 2021: आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल 2021 का 14वां मैच पंजाब और हैदराबाद के बीच होगा। जानिए इस मैच की पिच रिपोर्ट औऱ मौसम का हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद - आईपीएल 2021
  • आज का पहला मैच - पंजाब बनाम हैदराबाद - दोपहर 3.30 बजे
  • चेन्नई में खेला जाएगा मैच, पिच और मौसम का कैसा है हाल

इंडियन प्रीमियर लीग में आज (बुधवार 21 अप्रैल) दो मुकाबले खेले जाएंगे। हम जिस मैच की यहां बात करने जा रहे हैं वो दिन का पहला मुकाबला है जिसमें पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमें फिलहाल अंक तालिका में सबसे नीचे पायदानों पर मौजूद हैं। हैदराबाद की टीम आठवें यानी आखिरी स्थान पर है, वहीं पंजाब किंग्स की टीम सातवें स्थान पर है।

सनराइजर्स हैदराबाद की अगुवाई डेविड वॉर्नर करेंगे जबकि पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं। सीजन में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर जीत के साथ आगाज किया था लेकिन उसके बाद वो चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लगातार दो मुकाबले हार गए। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अब तक सीजन में एक भी मैच नहीं जीता है। उनको पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10 रन से हराया। उसके बाद बैंगलोर ने 6 रन से मात दी और पिछले मैच में मुंबई इंडियंस ने 13 रनों से शिकस्त दे दी।

कैसी होगी चेन्नई की पिच और पिछले स्कोर (Chennai Pitch Report)

चेन्नई के मैदान पर अब तक खेले गए मुकाबलों में बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों के लिए काफी कुछ रहा है। फिर चाहे वो स्पिनर्स हों या फिर तेज गेंदबाज। यहां पिछली रात (मंगलवार) को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया जिसमें दिल्ली के अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा की फिरकी का कमाल दिखा। उन्होंने 4 विकेट लिए और दिल्ली ने पांच बार की चैंपियन मुंबई को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। हैदराबाद इस मैच में मुजीब उर रहमान को मैदान पर उतार सकता है ताकि उसको पिच का फायदा मिले जबकि पंजाब के पास मुरुगन अश्विन और जलज सक्सेना मौजूद हैं। अब तक आईपीएल 2021 में चेन्नई में बने स्कोर इस प्रकार हैं..

- मुंबई इंडियंस VS रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - 159/9, 160/8

- कोलकाता नाइट राइडर्स VS सनराइजर्स हैदराबाद - 187/6, 177/5

- मुंबई इंडियंस VS कोलकाता नाइट राइडर्स - 152, 142/7

- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर VS सनराइजर्स हैदराबाद - 149/8, 143/9

- मुंबई इंडियंस VS सनराइजर्स हैदराबाद - 150/5, 137

- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर VS कोलकाता नाइट राइडर्स - 204/4, 166/8

- दिल्ली कैपिटल्स VS मुंबई इंडियंस - 137/9, 138/4

चेन्नई के मौसम का हाल (21 अप्रैल 2021)

पंजाब-हैदराबाद मुकाबले के वेन्यू चेन्नई में आज मौसम एक बार फिर गर्म रहेगा और विदेशी खिलाड़ियों को थोड़ी मुश्किल हो सकती है। बुधवार को बारिश के आसार तो नहीं हैं लेकिन आसमान में बादल जरूर रहेंगे। ये मुकाबला दिन में खेला जाएगा इसलिए बादलों की मौजूदगी से खिलाड़ियों को धूप से थोड़ी राहत मिल सकती है। चेन्नई में आज दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है। मौसम उमस भरा होगा, 67 फीसदी नमी के आसार हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।