लाइव टीवी

IPL Points table, Orange Cap, Purple Cap: मुंबई-चेन्‍नई मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और विकेट

Updated May 02, 2021 | 03:00 IST

IPL 2021 Points table, Orange Cap (Most Runs), Purple Cap (Most Wickets): मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को शनिवार को हरा दिया। इस मैच के बाद कैसी दिखती है अंक तालिका, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप लिस्ट।

Loading ...
आईपीएल
मुख्य बातें
  • मुंबई की चेन्‍नई पर जीत के बाद आईपीएल 2021 की ताजा अंक तालिका
  • रोहित शर्मा ने ऑरेंज कैप की लिस्‍ट में टॉप-5 में एंट्री की
  • पर्पल कैप की लिस्‍ट में लेग स्पिनर राहुल चाहर जानिए किस नंबर पर हैं

नई दिल्‍ली: मुंबई इंडियंस ने शनिवार को आईपीएल 2021 के 27वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मात देकर अपने फैंस को झूमने का मौका दिया। मुंबई इंडियंस ने 219 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्‍य को आखिरी गेंद पर 6 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। मुंबई ने आईपीएल इतिहास में पहली बार 200 से ज्‍यादा रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया। बता दें कि मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास में सबसे बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने वाली दूसरी टीम बन गई है। यह रिकॉर्ड फिलहाल राजस्‍थान रॉयल्‍स के नाम दर्ज है, जिसने 2020 में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 223 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया था।

किरोन पोलार्ड ने अपने दम पर मुंबई को आईपीएल के एल क्‍लासिको मुकाबले का विजेता बनाया। कैरेबियाई ऑलराउंडर ने पहले गेंदबाजी में दो विकेट चटकाए और फिर तूफानी बल्‍लेबाजी करते हुए 34 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्‍के की मदद से नाबाद 87 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की इस जीत के साथ उसकी टॉप-4 में जगह पुख्‍ता हो गई है। वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के शीर्ष स्‍थान को भी कोई नुकसान नहीं हुआ क्‍योंकि आरसीबी को अपने पिछले मैच में पंजाब के हाथों शिकस्‍त मिली थी।

बहरहाल, ऑरेंज कैप की बात करें तो यह अब भी केएल राहुल के सिर पर सजी हुई है। हालांकि, मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने चेन्‍नई के खिलाफ 35 रन बनाने के बाद टॉप-5 में एंट्री कर ली है। उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन को पीछे छोड़ दिया है। हां सीएसके के फाफ डु प्‍लेसिस ने 50 रन बनाए और वह दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। अगर बात पर्पल कैप की करें तो इसमें ज्‍यादा बदलाव नहीं हुआ है। आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के सिर पर अब भी पर्पल कैच सजी हुई है। राहुल चाहर को चेन्‍नई के खिलाफ विकेट नहीं मिला और न ही दीपक चाहर कोई सफलता हासिल कर सके।

आईपीएल 2021 की ताजा अंक तालिका (IPL 2021 Points Table)

ऑरेंज कैप (टॉप-5 बल्लेबाज) 

  1. केएल राहुल (पंजाब किंग्‍स) : 7 मैचों में 331 रन (4 अर्धशतक)
  2. फाफ डु प्‍लेसिस (सीएसके) : 7 मैचों में 320 रन (4 अर्धशतक)
  3. शिखर धवन (दिल्‍ली कैपिटल्‍स) : 7 मैचों में 311 रन (2 अर्धशतक)
  4. पृथ्‍वी शॉ (दिल्‍ली कैपिटल्‍स) : 7 मैचों में 269 रन (तीन अर्धशतक)
  5. रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस) : 7 मैचों में 250 रन (1 अर्धशतक)

पर्पल कैप (टॉप-5 गेंदबाज)

  1. हर्षल पटेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) : 7 मैचों में 17 विकेट
  2. आवेश खा (दिल्‍ली कैपिटल्‍स) : 7 मैचों में 13 विकेट
  3. राहुल चाहर (मुंबई इंडियंस) : 7 मैचों में 11 विकेट
  4. क्रिस मॉरिस (राजस्‍थान रॉयल्‍स) : 6 मैचों में 11 विकेट 
  5. राशिद खान (सनराइजर्स हैदराबाद) : 6 मैचों में 9 विकेट

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।