लाइव टीवी

Playing 11, RCB vs KKR: आरसीबी-केकेआर के बीच महामुकाबला, जानिए दोनों टीमों की प्‍लेइंग XI

Updated Apr 18, 2021 | 15:15 IST

RCB vs KKR, Dream 11: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आईपीएल 2021 का 10वां मैच खेला जा रहा है। जानें दोनों टीमों ने किन पर जताया भरोसा।

Loading ...
विराट कोहली और दिनेश कार्तिक
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2021 का 10वां मुकाबला खेला जाएगा
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-कोलकाता नाइट राइडर्स में टक्‍कर
  • जानिए दोनों कप्‍तान किन खिलाड़‍ियों पर भरोसा जता सकते हैं

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आमने-सामने हैं। दोनों टीमों आईपीएल 2021 में तीसरी मर्तबा मैदान पर उतरी। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर चल रहा है। आरसीबी ने लगातार दो मुकाबलों में विजय हासिल की है और वो अपनी जीत के लय बरकरार रखना चाहेगी। वहीं, केकेआर ने पहले मैच जीतने के बाद दूसरा मुकाबला गंवा दिया। वह जीत की पटरी पर लौटनी की फिराक में होगी। दोनों टीमों में दमदार खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है तो ऐस में यह मैच रोमांचक होने की उम्मीद है।

दोनों टीमों में अब तक ऐसी रही टक्कर 

आईपीएल में आरसीबी और केकेआर के दरमियान अभी तक 27 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें कोलकाता का पलड़ा भारी रहा है। कोलकाता ने 27 में से 15 मैच अपने नाम किए जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को 19 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है। अगर न्यूट्रेल वेन्यू की बात करें तो बैंगलोर की टीम कामयाब रही है। बैंगलोर ने 6 में से 4 मुकाबलों पर कब्जा किया है जबकि कोलकाता को सिर्फ 2 में जीत मिली है। 

पिच और परिस्थिति

आईपीएल 2021 में चेन्‍नई में अब तक कम ज्यादातर स्कोर वाले मैच देखने को मिले हैं। यहां बल्‍लेबाजों को रन बनाने में काफी कठिनाई हो रही है। चेन्‍नई में स्पिनरों का बोलबाला रहा है। आरसीबी और केकेआर ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले चेन्नई में ही खेले हैं तो ऐसे में दोनों टीमों को पता होगा कि यहां जीत की राह आसान नहीं होगी। बता दें कि बैंगलोर का मुंबई के खिलाफ पहले मुकाबले में और सनराइजर्ज हैदराबाद के विरुद्ध दूसरे मैच में कड़ा संघर्ष हुआ था। आरसीबी ने पहले मैच 2 विकेट से जीता और दूसरा 6 रन से। दूसरी ओर केकेआर ने पहला मैच मुंबई के खिलाफ 10 रन से जीता और हैदरबादा के विरुद्ध दूसरा मुकाबला 10 रन से गंवाया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

केकेआर -- नितिश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), शाकिब अल हसन, शाहबाज नदीम (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्‍णा, वरुण चक्रवर्ती।

आरसीबी -- विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।