लाइव टीवी

IPL 2021, RR vs DC, Pitch Report, Weather Forecast: राजस्‍थान-दिल्‍ली मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Apr 15, 2021 | 08:00 IST

14th April, RR vs DC pitch report, IPL 2021, Mumbai weather today: आज आईपीएल 2021 में राजस्‍थान रॉयल्‍स का सामना दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होगा। जानिए यहां की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Loading ...
वानखेड़े स्‍टेडियम
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का सातवां मैच आज
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेला जाएगा मुकाबला
  • मुंबई की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

मुंबई: आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें एडिशन का सातवां मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2021 के लिए फैसला लिया गया था कि सभी मैच न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर होंगे, इसलिए यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। संजू सैमसन राजस्‍थान रॉयल्‍स की कमान संभाल रहे हैं जबकि रिषभ पंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। दोनों ही टीमों में ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख पलटना जानते हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2021 में अपने अभियान का आगाज चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ जीत के साथ किया। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स को करीबी मैच में पंजाब किंग्‍स के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर बल्‍लेबाजों का बोलबाला देखने को मिला है। मगर स्पिनरों ने भी कमाल बिखेरा है। ऐसे में देखना होगा कि पिच रिपोर्ट क्‍या संकेत दे रही है।

मुंबई की पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच रिपोर्ट की बात करें तो यहां बल्‍लेबाजों की मौज होती है। हालांकि, स्पिनरों को भी कुछ फायदा मिलते हुए देखा है। टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करना किसी भी कप्‍तान के लिए यहां बुद्धिमानी फैसला होगा क्‍योंकि ओस के कारण दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करना ज्‍यादा आसान है। यहां का औसत स्‍कोर 160 रन है और इससे पार कोई भी स्‍कोर प्रतिस्‍पर्धी है।

मुंबई के मौसम का हाल

मुंबई में गुरुवार को मौसम गर्म रहने की उम्‍मीद है जबकि किसी प्रकार के बादल नहीं छाएं दिखेंगे। यहां का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्‍मीद है जबकि न्‍यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रड है। यह मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा तो खिलाड़‍ियों को गर्मी से हलकी राहत मिलेगी।

आईपीएल 2021 में मुंबई के नतीजे

आईपीएल 2021 में अब तक दो मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए हैं। एक मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम जीती जबकि एक मैच में लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम जीती है। अब देखना होगा कि तीसरे मैच में क्‍या परिणाम निकलता है। एक बार फिर उम्‍मीद कर सकते हैं कि हाई-स्‍कोरिंग मैच देखने को मिलेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।