लाइव टीवी

IPL 2021, RR vs PK, Pitch Report, Weather forecast: राजस्‍थान-पंजाब मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Apr 12, 2021 | 11:08 IST

Mumbai weather today 12th April, RR vs PK pitch report, IPL 2021: मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में आज आईपीएल 2021 का पांचवां मैच खेला जाएगा। जानिए इस मैच में पिच का क्‍या बर्ताव होगा और मौसम कैसा रहेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वानखेड़े स्‍टेडियम
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का पांचवां मैच आज खेला जाएगा
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स आमने-सामने होंगी
  • मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर पिच का हाल और मौसम की जानकारी

मुंबई: राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स की टीमें आज (सोमवार) को आईपीएल 2021 के पांचवें मैच में भिड़ेंगी। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस बार नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी अपनी टीम में जोड़े। वहीं पंजाब किंग्‍स ने नाम बदलकर खिताब का सूखा समाप्‍त करने का मन बनाया है। दोनों ही टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी हैं और ऐसे में मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्‍मीद है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। मुंबई में इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स दोनों टीमें पिछले दो सालों से आईपीएल के प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना सकी है। इस बार राजस्‍थान रॉयल्‍स की कमान नए कप्‍तान संजू सैमसन को सौंपी हैं। वहीं केएल राहुल प्रतिभाशाली कहलाते हैं और उनसे पंजाब को सूखा खत्‍म करने की उम्‍मीद है। पंजाब के पास क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकेले के दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं। ऐसे ही अगर कोई राजस्‍थान रॉयल्‍स को देखें तो उसके पास बेन स्‍टोक्‍स, जोस बटलर, संजू सैमसन और राहुल तेवतिया जैसे धाकड़ शामिल हैं।

पिच का हाल

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच का मुकाबला हाई स्‍कोरिंग रहा था। दिल्‍ली ने 189 रन का लक्ष्‍य 8 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया था। पंजाब और राजस्‍थान दोनों टीमों के पास कई पावर हिटर्स हैं, तो इस मैच में एक बार फिर बल्‍लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। मुंबई की पिच पर बल्‍लेबाजों को फायदा मिलने की पूरी उम्‍मीद है। स्पिनर्स को कुछ मदद मिलने की उम्‍मीद है, लेकिन पंजाब के पास पेस बैटरी है तो उसे अपनी रणनीति पर विचार करना पड़ सकता है। पंजाब और रॉयल्‍स की बल्‍लेबाजी देखते हुए यहां 200 से ज्‍यादा स्‍कोर बनने की उम्‍मीद है।

कैसा होगा मौसम?

मुंबई में मौसम गर्म रहने वाला है। उम्‍मीद की जा रही है कि यहां का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर शाम को ओस पड़ेगी, जिससे दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। बारिश या बादल होने के अभी कोई आसार नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।