लाइव टीवी

IPL Auction में इन 3 विकेटकीपर्स को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच होगी कड़ी जंग

Updated Feb 11, 2022 | 12:21 IST

3 wicketkeepers who can earn big in ipl 2022 auction: आईपीएल 2022 नीलामी में इन 3 विकेटकीपर्स को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच कड़ी जंग देखने को मिल सकती है। तीनों ही विकेटकीपर्स पहले भी आईपीएल में कर चुके हैं धमाका।

Loading ...
इशान किशन
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 नीलामी में इन विकेटकीपर्स की लग सकती है लॉटरी
  • तीनों ही विकेटकीपर्स पहले भी आईपीएल में कर चुके हैं धमाका
  • आईपीएल 2022 नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी

नई दिल्‍ली: टी20 क्रिकेट इतने सालों में लोकप्रिय हो चुका हैं और खिलाड़‍ियों की भूमिकाएं पहले से ज्‍यादा स्‍पष्‍ट हो चुकी हैं। फटाफट क्रिकेट में कई विशेषज्ञ खिलाड़ी हो चुके हैं, जो कार्यक्षमता को बिलकुल नए स्‍तर पर ले जा चुके हैं। आईपीएल इस विकास का बड़ा एम्‍बेस्‍डर है। इतने सालों में एक भूमिका जो बढ़ी है, वो है विकेटकीपर की। अब सिर्फ आपको बेहतर विकेटकीपिंग नहीं करनी बल्कि एक अच्‍छा बल्‍लेबाज साथ होना जरूरी है। 

एमएस धोनी, ऋषभ पंत, संजू सैमसन और जोस बटलर ऐसे हाई प्रोफाइल खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें फ्रेंचाइजी ने विशेष कारणों से रिटेन किया है। केएल राहुल को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले ड्राफ्ट के जरिये चुना गया। आईपीएल 2022 नीलामी में विकेटकीपर बल्‍लेबाज की जरूरत पड़नी है और उम्‍मीद है कि इन तीन खिलाड़‍ियों को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच कड़ी जंग देखने को मिल सकती है। चलिए उन तीन विकेटकीपर्स पर ध्‍यान दें, जिन्‍हें नीलामी में मोटी रकम मिल सकती है।

  1. इशान किशन - इशान किशन में काफी क्षमता है और वह सबसे महंगे आईपीएल खिलाड़‍ियों में से एक बन सकते हैं। वह आक्रामक बल्‍लेबाज हैं। वह किसी भी क्रम पर बल्‍लेबाजी करने में दक्ष हैं। 23 साल के किशन ने अपनी विकेटकीपिंग से भी काफी प्रभावित किया है। किशन भारत के लिए डेब्‍यू कर चुक हैं और देश के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़‍ियों में से एक हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्‍होंने दोनों नई फ्रेंचाइजी के प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया है। देखना दिलचस्‍प होगा कि कौन सी फ्रेंचाइजी रांची के खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने में कामयाब होगी।
  2. क्विंटन डी कॉक - दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने पिछले तीन सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वह 2019 में मुंबई के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। भारत के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न वनडे सीरीज में कॉक ने शानदार प्रदर्शन किया था। कॉक भी काफी आक्रामक बल्‍लेबाज हैं और विरोधी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में माहिर हैं। कॉक को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच युद्ध हो सकता है।
  3. जॉनी बेयरस्‍टो - इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो ने सफेद गेंद क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाई है। आईपीएल में वह निरंतर बेहतर प्रदर्शन करते हुए आए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेयरस्‍टो ने तीन सीजन खेले और 41.52 की औसत से 1038 रन बनाए। वह तेज गेंदबाज के साथ-साथ स्पिनर्स का भी अच्‍छे से सामना करते हैं। वह किसी भी क्रम पर बल्‍लेबाजी करने में सक्षम हैं। जॉनी बेयरस्‍टो किसी टीम को संतुलन प्रदान कर सकते हैं और अपना दिन होने पर टीम को मैच जिता सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।