लाइव टीवी

CSK vs PBKS Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए चेन्‍नई-पंजाब मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Apr 03, 2022 | 19:17 IST

Today Match Pitch Report, CSK vs PBKS, Mumbai weather Forecast Today: आईपीएल के 15वें संस्‍करण का 11वां मैच आज चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानें इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ब्रेबोर्न स्‍टेडियम
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का 11वां मैच
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और पंजाब किंग्‍स की भिड़ंत
  • ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट और मुंबई के मौसम का हाल यहां जानें

Today IPL match pitch report, Chennai vs Punjab: आईपीएल 2022 में आज चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का मुकाबला पंजाब किंग्‍स से मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर होगा। यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल इतिहास में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया और अपने पहले दो मुकाबले हार चुकी है। रवींद्र जडेजा के नेतृत्‍व वाली सीएसके की कोशिश आज पंजाब के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने की होगी। वहीं मयंक अग्रवाल के नेतृत्‍व वाली पंजाब किंग्‍स को दो मैचों में एक जीत और एक शिकस्‍त मिली।

मैच का लाइव स्कोर जानने के लिए दिए गए पर क्लिक करें- IPL 2022, CSK vs PBKS Live Score

सीएसके और पंजाब किंग्‍स के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो येलो ब्रिगेड का पलड़ा भारी लगता है। सीएसके और पंजाब किंग्‍स के बीच अब तक आईपीएल में कुल 26 मैच खेले गए हैं। इसमें  से चेन्‍नई ने 16 मैच जीते जबकि पंजाब ने 10 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के नतीजों पर गौर करें तो यहां भी सीएसके का पलड़ा भारी है। चेन्‍नई ने पांच में से तीन मैच जीते हैं जबकि पंजाब ने दो मैच जीते हैं।

आज कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच, चेन्‍नई-पंजाब मैच (CSK vs PBKS Pitch Report)

ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच पर बल्‍लेबाजों की मौज रही है। यहां हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। अच्‍छी बात यह है कि सीएसके और पंजाब दोनों ही मौजूदा टूर्नामेंट में 200 से ज्‍यादा का स्‍कोर बना चुके हैं तो इनकी बल्‍लेबाजी में गहराई को देखते हुए ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर आज रन की बारिश हो सकती है। मौजूदा आईपीएल में दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम को ज्‍यादा सफलता मिली है। यहां ओस भी जमकर बरसी देखी गई है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना जरूर पसंद करेगी। मुकाबला शाम में होना है तो फैंस गेंद को बाउंड्री से बाहर ज्‍यादा जाते हुए देखेंगे।

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast)

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच मुकाबला शाम में खेला जाना है, जहां खिलाड़‍ियों को तपन से राहत महसूस होगी। शाम के समय में मुंबई का मौसम थोड़ा ठंडा पड़ता है। मुंबई में आज बादल एकदम साफ है और बारिश का जरा भी अंदेशा नहीं है तो फैंस को पूरे 40 ओवर का मुकाबला देखने को मिल सकता है। यहां का सर्वाधिक तापमान 32 डिग्री सेलसियस रहेगा। शाम के समय यह गिरकर 28 डिग्री तक पहुंचेगा। हवा 8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जाएगी। मौसम में नमी 79 प्रतिशत तक रहेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।