लाइव टीवी

DC vs SRH Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज दिल्‍ली-हैदराबाद मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Updated May 05, 2022 | 09:00 IST

Today Match Pitch Report, DC vs SRH, Mumbai weather Forecast Today: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज आईपीएल 2022 का 50वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मुंबई के मौसम का हाल।

Loading ...
ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज मुकाबला
  • मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा दिल्‍ली-हैदराबाद मैच
  • जानिए कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Delhi vs Hyderabad: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज आईपीएल 2022 का 50वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों टीमों की मौजूदा आईपीएल में पहली बार टक्‍कर होगी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पांचवें स्‍थान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 में से पांच मैच जीते जबकि दिल्‍ली ने इतने ही मैचों में 4 जीत दर्ज की।

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर लौटने को बेताब हैं क्‍योंकि दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स को लखनऊ सुपरजायंट्स ने 6 रन से मात दी थी। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 13 रन से हराया था। दोनों टीमों का बल्‍लेबाजी विभाग चिंता का विषय बना हुआ है। हैदराबाद का टॉप ऑर्डर प्रभावित करने में नाकाम रहा तो दिल्‍ली के मिडिल ऑर्डर ने परेशान किया है।

यह भी पढ़ें: मुकेश चौधरी ने थ्रो फेंका तो विराट कोहली के शरीर पर लगी गेंद, वीडियो में देखें फिर क्‍या हुआ

दिल्‍ली और हैदराबाद के बीच आंकड़ें जानने से पता चलेगा कि किस टीम का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 20 मुकाबले खेले गए हैं। दिल्‍ली ने 9 मैच जीते जबकि हैदराबाद ने 11 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों पर गौर करें तो यहां दिल्‍ली ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। तब उसका दिल्‍ली से दो बार सामना हुआ और दोनों बार उसे शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

हालांकि, दोनों टीमों में ऐसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपने दम पर बाजी पलटना जानते हैं। प्‍लेऑफ में पहुंचने की रेस को देखते हुए यह मुकाबला महत्‍वपूर्ण है। फैंस की दिलचस्‍पी भी बनी हुई है कि ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच से किन्‍हें फायदा मिलेगा और मुंबई के मौसम का मैच पर क्‍या असर पड़ने वाला है।

क्या कहती है मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच, दिल्‍ली-हैदराबाद मैच (DC vs SRH Pitch Report)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। यहां हाई स्‍कोर बनने की उम्‍मीद है। ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर मौजूदा आईपीएल के 11 मैच खेले गए हैं। अधिकांश यहां 170 के ऊपर का स्‍कोर बनते देखा है। जिस स्‍तर के बल्‍लेबाज दिल्‍ली और हैदराबाद में है तो उसे देखकर लगता है कि यहां एक बार फिर हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिलेगा। एक बात तो साफ है कि ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार है। यहां पर पिछला मैच आरसीबी और गुजरात के बीच खेला गया था, जहां 170 रन का लक्ष्‍य हासिल किया गया था।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हुए जड़ा अनोखा 'दोहरा शतक'

कैसा होगा मुंबई का मौसम (5 May, Today Mumbai Weather Forecast)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर शाम को खेला जाएगा। तब भी खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझना पड़ सकता है। दिन में मुंबई का तापमान 35 डिग्री सेंटीग्रड तक रहने की उम्‍मीद है। शाम को यह घटकर 28 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच सकता है। हल्‍की बारिश की संभावना है, लेकिन जानकारों का मानना है कि मैच पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। हां, खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ सकता है क्‍योंकि यहां नमी 70 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। हवा भी 18 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। एक बात तो साफ है कि गेंदबाजों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।