लाइव टीवी

LSG vs DC Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानें दिल्ली-लखनऊ मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

Updated Apr 07, 2022 | 16:11 IST

Today Match Pitch Report, LSG vs DC, Navi Mumbai weather Forecast Today: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में आज 15वां मैच खेला जाएगा जिसमें नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। कैसी होगी पिच और मौसम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
डीवाई पाटिल स्टेडियम पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का 15वां मुकाबला खेला जाएगा
  • लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा
  • कैसी होगी डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच और नवी मुंबई का मौसम

Today IPL match pitch report, Lucknow vs Delhi: टी20 के धमाकेदार टूर्नामेंट आईपीएल के मौजूदा सीजन में आज 15वां मुकाबला खेला जाएगा। आज आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना होगा दिल्ली कैपिटल्स की टीम से। इस मैच का आयोजन नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने जा रहा है। मैच की शुरुआत शाम 7.30 बजे से होगी। अब तक दिल्ली की टीम ने जहां सिर्फ 2 मैच खेले हैं और उनमें एक मैच में जीत दर्ज की है। वहीं लखनऊ की टीम ने अब तक तीन मैचों में 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और एक मैच गंवाया है।

IPL 2022, LSG vs DC Today Match Playing 11, Live Score: Watch here

केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत कुछ खास नहीं दिखी थी लेकिन अब वे धीरे-धीरे लय में आती दिख रही है और इसी का प्रमाण ये भी है कि उनकी टीम इस समय अंक तालिका में टॉप-4 के बेहद करीब पांचवां पायदान पर है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस समय अंक तालिका में 2 अंक लेकर सातवें नंबर पर है और लखनऊ के खिलाफ जब वे नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में अपना तीसरा मैच खेलने उतरेंगे तो वो किसी भी हाल में जीत दर्ज करके अपनी स्थिति सुधारना चाहेंगे।

आज कैसी होगी डीवाई पाटिल स्‍टेडियम की पिच, लखनऊ-दिल्‍ली मैच (LSG vs DC Pitch Report)

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होने वाली आज की भिड़ंत नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर होने जा रही है। यहां की पिच अब तक काफी उछाल भरी नजर आई है। ऐसी स्थिति में दोनों टीमों के तेज गेंदबाज इस पिच पर अपनी रफ्तार के साथ-साथ बाउंस का प्रयोग भी समय-समय पर करते रहना चाहेंगे। वैसे इस पिच पर बल्लेबाजों के लिए भी काफी कुछ मौजूद रहेगा। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का स्कोर 170 रन तक जा सकता है और विरोधी टीम के पास भी अच्छा मौका होगा इस लक्ष्य को चुनौती देना का।

नवी मुंबई का मौसम (Navi Mumbai Weather Forecast)

डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई में स्थित है। लखनऊ और दिल्ली के बीच होने वाले आईपीएल मैच के दौरान यहां मौसम काफी गर्म रहेगा इसमें कोई शक नहीं है। ताजा अनुमान के मुताबिक गुरुवार (7 अप्रैल) को यहां पर अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। ऐसे में खिलाड़ियों का पसीना निकलना निश्चित है और रात में बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम के बॉलर्स को थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि यहां काफी उमस रहेगी। कुछ बादल रहेंगे लेकिन बारिश के आसार काफी कम है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।