लाइव टीवी

LSG vs KKR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज लखनऊ-कोलकाता मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Updated May 07, 2022 | 11:00 IST

Today Match Pitch Report, LSG vs KKR, Pune weather Forecast Today: लखनऊ सुपरजायंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज आईपीएल 2022 का 53वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। जानिए एमसीए स्‍टेडियम की पिच कैसी है।

Loading ...
पुणे स्‍टेडियम पिच
मुख्य बातें
  • लखनऊ सुपरजायंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज मुकाबला
  • पुणे के एमसीए में खेला जाएगा लखनऊ-कोलकाता मैच
  • जानिए कैसी होगी एमसीए स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Lucknow vs Kolkata: लखनऊ सुपरजायंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज आईपीएल 2022 का 53वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे शुरू होगा। मैच का टॉस शाम 7 बजे होगा। लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम आज का मुकाबला जीतकर प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की करने के करीब पहुंचना चाहेगी। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अब प्रत्‍येक मुकाबला करो या मरो की स्थिति का है। अगर उसे प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो अपने सभी मुकाबले जीतने होंगे।

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम इस समय अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स ने अब तक 10 मैच खेले, जिसमें से सात मैचों में जीत दर्ज की। एक और जीत उसे प्‍लेऑफ के बेहद करीब पहुंचा देगी। वहीं श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 10 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्‍थान पर है। टीम को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी सभी मैच जीतना जरूरी है। इसके मद्देनजर केकेआर की टीम लखनऊ के खिलाफ अपना एड़ी-चोटी का दम लगाते हुए नजर आएगी।

यह भी पढ़ें: "लगा नहीं था कि तेज गेंदबाज बनेगा", मोहसिन खान के बारे में कोच ने किया बड़ा खुलासा

लखनऊ ने अपने पिछले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 6 रन से हराया था। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने पिछले मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को सात विकेट से मात दी थी। दोनों ही टीमें इस समय विजय रथ पर सवार हैं और कोई भी हारना पसंद नहीं करेगा। इसे ध्‍यान में रखते हुए आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। चलिए जानते हैं कि पुणे की पिच से किसे फायदा होगा और यहां का मौसम क्‍या बता रहा है।

क्या कहती है पुणे के एमसीए स्टेडियम की पिच, लखनऊ-कोलकाता मैच (LSG vs KKR Pitch Report)

लखनऊ सुपरजायंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला शाम में खेला जाएगा। पुणे की पिच पर कई हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिले है, जिससे साफ है कि यहां की पिच से बल्‍लेबाजों को मदद मिलने वाली है। पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में अब तक 10 मैच खेले गए हैं, जहां पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने सात मैच जीते हैं। यहां ओस की ज्‍यादा परेशानी नहीं है तो टॉस जीतकर टीम पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला ले सकती है। पुणे की पिच पर बल्‍लेबाजों की मौज रहने वाली है। लखनऊ और कोलकाता की बल्‍लेबाजी में काफी गहराई है तो यहां एक और हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: 5 हार के बाद जीत मिली तो कप्तान श्रेयस ने इस खिलाड़ी को बताया 'फ्यूचर स्टार'

कैसा होगा पुणे का मौसम (7 May, Today Pune Weather Forecast)

लखनऊ सुपरजायंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला शाम में खेला जाना है। यहां काफी गर्मी हो रही है तो खिलाड़‍ियों को इससे जूझना पड़ेगा। यहां दिन का तापमान 35 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्‍मीद है। शाम के समय यह घटना 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच सकता है। हां, उमस से खिलाड़‍ियों का आमना-सामना होगा तो गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण मैच रहने वाला है। यहां हवा 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। बारिश के आसार नहीं है तो तय है कि फैंस को पूरे मैच का आनंद उठाने का मौका मिल सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।