लाइव टीवी

IPL 2022: मोईन अली को देर से मिला वीजा, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नहीं खेल पाएंगे इतने मैच

Updated Mar 24, 2022 | 14:44 IST

पाकिस्तानी मूल के इंग्लिश प्लेयर मोईन अली को आईपीएल 2022 में भाग लेने के लिए भारतीय वीजा मिल गया है। वो इस दिन खेलेंगे सीजन में अपना पहला मैच। 

Loading ...
मोईन अली
मुख्य बातें
  • मोईन अली को देरी से मिला भारत का वीजा
  • पाकिस्तानी मूल का होने की वजह से हुई वीजा मिलने में देरी
  • चेन्नई के लिए सीजन के पहले मुकाबले के लिए नहीं हो पाएंगे उपलब्ध

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली को भारत का वीजा मिल गया है और वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी टीम के दूसरे मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

दूसरे मैच के लिए मोईन रहेंगे उपलब्ध
इंग्लैंड का यह खिलाड़ी हालांकि गुरुवार को मुंबई पहुंच जाएगा लेकिन उन्हें अपनी टीम से जुड़ने से पहले तीन दिन तक पृथकवास पर रहना होगा और इस कारण कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ शनिवार को होने वाले पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। विश्वनाथन ने पीटीआई से कहा, 'मोईन को वीजा मिल गया है और वह आज मुंबई पहुंच जाएंगे। वह तीन दिन का पृथकवास पूरा करने के बाद दूसरे मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे।'

पाकिस्तानी मूल का होने के कारण हुई वीजा मिलने में देरी
पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ियों के लिये वीजा के तय मानदंडों के कारण उन्हें वीजा मिलने में देरी हुई। मोईन के दादा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से इंग्लैंड चले गये थे लेकिन मोईन का जन्म इंग्लैंड में हुआ है और वह अक्सर भारत आते रहते हैं। 

31 मार्च को लखनऊ से है चेन्नई का दूसरा मुकाबला
आईपीएल 2022 का पहला मैच शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में चार बार के चैंपियन सीएसके और पिछले साल के उप विजेता केकेआर के बीच खेला जाएगा। सीएसके को अपना दूसरा मैच 31 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलना है। 

चेन्नई की चौथी खिताबी जीत में थी मोईन की अहम भूमिका
मोईन ने चेन्नई को आईपीएल का चौथा खिताब दिलवाने में अहम भूमिका निभायी थी और इसलिए फ्रेंचाइजी ने नीलामी से पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा और रुतुराज गायकवाड़ के साथ उन्हें टीम में बनाये रखा था। मोईन ने पिछले साल आईपीएल में चेन्न्ई की तरफ से 15 मैचों में 357 रन बनाए और छह विकेट लिये थे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।