लाइव टीवी

IPL 2022 Playoff Schedule: जानिए प्लेऑफ में कब,किसकी, किससे होगी भिड़ंत? 

Updated May 22, 2022 | 01:17 IST

आईपीएल 2022 की प्लेऑफ में खेलने वाली चार टीमों के नाम का फैसला शनिवार को मुंबई इंडियन्स की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के बाद हो गया। जानिए कब कहां खेले जाएंगे प्लेऑफ मुकाबले।

Loading ...
आईपीएल 2022 प्लेऑफ शेड्यूल
मुख्य बातें
  • गुजरात, राजस्थान, लखनऊ और बेंगलोर के बीच खेले जाएंगे प्लेऑफ मुकाबले
  • 24 जनवरी को कोलकाता में शुरू होंगे प्लेऑफ मुकाबले
  • 29 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

मुंबई: आईपीएल 2022 में प्लेऑफ में पहुंचने वाली चार टीमों की फैसला शनिवार को मुंबई इंडियन्स की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के साथ हो गया। मुंबई इंडियन्स की जीत ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए प्लेऑफ के दरवाजे खोल दिए। आरसीबी लीग दौर के खत्म होने से एक कदम पहले प्लेऑफ में पहुंचने में सफल हुई। 

ये चार टीमें पहुंची हैं प्लेऑफ में 
आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में गुजरात टाइटन्स, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें पहुंच गई हैं। पहला सीजन खेल रही गुजरात टाइटन्स ने 14 में से 10 मैच में जीत हासिल की और पहले पायदान पर रही। वहीं राजस्थान रॉयल्स 14 मैच में से 9 में जीत के साथ दूसरे और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी 14 में से 9 मैच में जीत के साथ तीसरे पायदान पर रही। वहीं आरसीबी 14 में से 8 जीत के साथ चौथे पायदान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही। 

24 मई को शुरू होंगे प्लेऑफ मुकाबले 
ऐसे में अब प्लेऑफ के मुकाबले किसके बीच कब और कहां खेले जाएंगे इसका खुलासा हो गया है। 24 मई को खेले जाने वाले पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटन्स की राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के इडेन गार्डन्स में भिड़ंत होगी। इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी। इस मैच में हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का दूसरा मौका मिलेगा। उसे इसके लिए एलिमिनेटर मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम से भिड़ना होगा। 

25 मई को एलिमिनेटर मुकाबला
एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ंत 25 मई को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में होगी। इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को पहले क्वालीफायर मुकाबले में हारने वाली टीम से भिड़ना होगा।

29 मई को अहमदाबाद में होगी खिताबी भिड़ंत
अंत में फाइनल मुकाबला 29 मई को पहले और दूसरे क्वालीफायर मुकाबलों में जीतने वाली टीमों से भिड़ना होगा। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।