लाइव टीवी

RCB vs GT Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: बैंगलोर-गुजरात मुकाबले में कैसी होगी पिच और मौसम का हाल

Updated May 19, 2022 | 14:03 IST

Today Match Pitch Report, RCB vs GT, Mumbai weather Forecast Today: आज आईपीएल 2022 के एक और अहम मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस की टक्कर होगी। इस मैच की पिच और मौसम का हाल यहां जानिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में आजः आरसीबी बनाम गुजरात टाइटंस
  • मुंबई में खेला जाएगा बैंगलोर और गुजरात का मुकाबला
  • कैसी होगी पिच और मौसम की क्या रहेगी भूमिका

Today IPL match pitch report, Bangalore vs Gujarat: आज इंडियन प्रीमियर लीग के 67वें मैच में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाला ये मुकाबला वैसे तो गुजरात टाइटंस के लिए ज्यादा अहम मैच नहीं है क्योंकि वे पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं लेकिन ये मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आखिरी उम्मीद है। अगर बैंगलोर को प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखनी हैं तो उन्हें ना सिर्फ ये मैच जीतना होगा, बल्कि बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।

गुजरात टाइटंस ने 13 मैचों में 10 मैच जीतकर 20 अंक हासिल किए हैं और वे अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर हैं। गुजरात आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम भी बनी है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब पर जीत के बाद पांचवें नंबर पर खिसका दिया था। अब अगर उन्हें 16 अंक हासिल करते हुए वापस टॉप-4 में जगह बनानी है तो आज का मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ बड़े अंतर से जीतना होगा।

ये भी पढ़ेंः आज के मैच में गुजरात और बैंगलोर में क्या हैं जीत के समीकरण और सभी जरूरी बातें, यहां जानिए

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट, बैंगलोर-गुजरात मैच (RCB vs GT Pitch Report)

जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस की टीमें आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टकराएंगी तो रनों की बारिश की उम्मीद की जा सकती है। दोनों ही टीमों में तमाम ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं जिनको 'रन मशीन' कहा जा सकता है और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच इसमें उनका भरपूर साथ दे सकती है। वानखेडे़ की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए अच्छा ट्रैक साबित हुई है और आज भी ये देखने को मिल सकता है। मैदान के बाहरी बाउंड्री क्षेत्र पर गेंद की रफ्तार तेज रहने का भी बल्लेबाजों को फायदा मिलेगा इसलिए बल्लेबाजों को पूरे 20 ओवर काफी फायदा मिलने वाला है। यहां इस सीजन में काफी रन बने हैं, लेकिन फिर भी टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी क्योंकि लक्ष्य का पीछा करना यहां आसान साबित हुआ है।

आज कैसा रहेगा मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast Today, RCB vs GT, 19 May 2022)

मुकाबला एक ऐसे वेन्यू पर खेला जाना है जहां का मौसम बल्लेबाजों के लिए वरदान साबित होता आया है। बेशक सभी खिलाड़ी पसीने-पसीने होंगे लेकिन गेंदबाजों और फील्डरों को इस गर्म मौसम की मार सबसे ज्यादा झेलनी पड़ सकती है। शाम को होने वाले इस मैच में ओस गिरने से आउटफील्ड तेज रहेगी, गेंदबाजों और फील्डरों को गेंद थामने में भी मुश्किल हो सकती है, ऐसे में बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले हो सकती है। अगर बात करें गुरुवार को मुंबई के तापमान की तो यहां दिन में बादल जरूर छाए रहेंगे लेकिन इससे गर्मी कम होने के आसार नहीं हैं, अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। बारिश के कोई आसार नहीं हैं लेकिन उमस जरूर रहेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।