लाइव टीवी

RCB vs PBKS Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए पंजाब-बैंगलोर मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Mar 27, 2022 | 17:20 IST

Today Match Pitch Report, RCB vs PBKS, Mumbai weather Forecast Today: आईपीएल के 15वें संस्‍करण का तीसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्‍स के बीच मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने की होगी।

Loading ...
डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • आईपीएल में आज आरसीबी-पंजाब की टक्‍कर
  • मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला
  • जानिए कैसा है पिच का मिजाज और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Bangalore vs Punjab: आईपीएल 2022 में रविवार के दिन दो मुकाबले खेले जाने है। पहला मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनाम मुंबई इंडियंस और दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्‍स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खेला जाएगा। पंजाब और बैंगलोर की भिड़ंत शाम 7:30 बजे होगी। यह टूर्नामेंट का तीसरा मुकाबला है। टॉस शाम 7 बजे होगा। पंजाब किंग्‍स की कमान मयंक अग्रवाल के हाथों में है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अगुवाई फाफ डु प्‍लेसिस करेंगे। दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत करने की होगी।

आज कैसी होगी डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच, पंजाब-बैंगलोर मैच (PBKS vs RCB Pitch Report)

मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीमों का सफलता प्रतिशत ज्‍यादा है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि ओस के कारण दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलता है। यहां पर बड़े स्‍कोर बनते देखे गए हैं। पहली पारी का औसतन स्‍कोर 147 रन रहा है तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बल्‍लेबाजों की मौज रहने वाली है। वैसे, टॉस जीतने पर कप्‍तान पहले फील्डिंग करने का फैसला लेंगे, क्‍योंकि ओस का उन्‍हें फायदा मिलेगा। पिच बल्‍लेबाजों के लिए फायदेमंद है तो यहां हाई स्‍कोरिंग मैच होने की पूरी उम्‍मीद है।

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast)

पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा तो मुंबई के मौसम पर भी फैंस की निगाहें बनी रहेंगी। चलिए आपको बताते हैं कि मुंबई का मौसम कैसा है। फैंस के लिए राहतभरी खबर है कि बारिश होने की जरा भी संभावना नहीं है। यानी पूरे 40 ओवर का रोमांच भरा खेल देखने को मिल सकता है। तापमान 27 डिग्री सेलसियस रहने की उम्‍मीद है जबकि 62 प्रतिशत तक नमी रहेगी। हवा की गति 11 से 13 किमी प्रति घंटे की रहेगी।

आंकड़ों में कौन आगे

दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करे तो पंजाब का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 28 मैच खेले गए हैं, जिसमें से आरसीबी ने 13 जबकि पंजाब ने 15 मैचों में जीत दर्ज की थी। पिछले 5 मैचों के नतीजों पर ध्‍यान दें तो यहां भी पंजाब ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। हालांकि, आखिरी बार जब दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी तब आरसीबी ने 6 रन से मैच जीता था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।