लाइव टीवी

लगातार चौथी हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया, कहां हो रही है मुंबई इंडियन्स से चूक? 

Updated Apr 10, 2022 | 06:10 IST

आईपीएल 2022 में लगातार चौथी हार के बाद मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने चिंता जाहिर की है और बताया है कि उनकी टीम से किन जगहों पर हो रही है चूक?

Loading ...
रोहित शर्मा ( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • आरसीबी के खिलाफ मुंबई इंडियन्स को मिली 7 विकेट से हार
  • इसके साथ ही मुंबई इंडियन्स ने पूरा किया हार का चौका
  • रोहित शर्मा की टीम नहीं हासिल कर पा रही है शुरुआती लय

मुंबई: आईपीएल में पांच बार खिताबी जीत हासिल करने वाली रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स का आईपीएल 2022 में बुरा हाल हो गया है। मुंबई को मौजूदा सीजन में लगातार चार शुरुआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। शनिवार को आरसीबी ने मुंबई को 7 विकेट से मात देकर तीसरी जीत दर्ज की वहीं मुंबई ने हार का चौका पूरा किया। 

इस हार के साथ ही मुंबई की टीम अंक तालिका में नौवें पायदान पर पहुंच गई है। चार मैच में चार हार के साथ डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अंतिम पायदान पर पहुंच गई है। मुंबई चेन्नई के मुकाबले बेहतर नेट रन रेट की वजह से अंक तालिका में नौवें पायदान पर है। 

अपनी बल्लेबाजी को करना चाहते थे मजबूत
ऐसे में आरसीबी के खिलाफ 7 विकेट से शनिवार को हार का सामना करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने निराशा जाहिर की और दो विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैच में उतरने के अपने फैसले को सही ठहराया। रोहित ने इस बारे में कहा,  हम अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहते थे लेकिन दुर्भाग्यवश कुछ विदेशी खिलाड़ी हमारे लिए उपलब्ध नहीं थे। इसलिए जो कॉम्बिनेशन हमारे लिए सही था हम उसके साथ मैच में उतरे। जो खिलाड़ी हमारे पास हैं हमने उनमें से सर्वश्रेष्ठ का चयन किया।

गलत समय पर खुद के आउट होने का है दुख
रोहित ने अपनी पारी के बारे में कहा, मैं 15 गेंद में 26 रन बनाकर खेल रहा था और जहां तक संभव हो तब तक बल्लेबाजी करना चाहता था लेकिन गलत वक्त पर आउट हो गया। हमारी पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हो चुकी थी। लेकिन गलत वक्त पर मैं आउट गया। इस बात का हमें थोड़ा दुख है।

नहीं थी ये 150 रन बनाने वाली पिच 
रोहित ने आगे कहा, निश्चित तौर पर यह 150 रन वाली पिच नहीं थी, सूर्या(सूर्यकुमार यादव) ने यह दिखाया कि इस पिच पर आप समझदारी के साथ बल्लेबाजी करते तो जो स्कोर खड़ा किया है उससे ज्यादा रन बना सकते थे।  टीम को 150 रन के पार पहुंचाने का श्रेय सूर्या को जाता है लेकिन हमें यह मालूम था कि ये स्कोर भी जीत के लिए पर्याप्त नहीं होने वाला है। हमनें गेंदबाजी के दौरान अपनी ओर से कोशिश की लेकिन उन्होंने काफी समझदारी के साथ बैटिंग की। 

खिलाड़ियों को अंत तक करनी होगी बल्लेबाजी 
चार मैच में चार हार के बाद कहां सुधार की जरूरत है इस बारे में चर्चा करते हुए रोहित ने कहा, बहुत सारे क्षेत्र में सुधार करने की जरूरत हमें है। हमारे कुछ बल्लेबाजों को जहां तक संभव हो आखिरी तक बल्लेबाजी करनी होगी। इस दिशा में हम देख रहे हैं। अगर आप अच्छा स्कोर खड़ा करने में सफल होंगे तभी गेंदबाजों के लिए कुछ करने के लिए होगा। पिछले दो मैच में हम ऐसा करने में असफल रहे हैं। पिछले मैच में हमने 160 रन बनाए इस मैच में तकरीबन 150 बनाए। मुझे लगता है कि इस तरह की पिच पर ऐसा स्कोर पर्याप्त नहीं है। इस तरह की विरोधी टीमों के खिलाफ यह कभी भी पर्याप्त नहीं होने वाला है। 

नहीं नजर आ रहा है टीम का एकजुट प्रदर्शन
उन्होंने आगे कहा, मैंने हमेशा सामूहिक प्रदर्शन की बात की है चाहे वह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी। यह मुझे कहीं नजर नहीं आ रहा है। एक बार वो वापस आ जाएगा तो हमारी स्थिति अच्छी हो जाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।