लाइव टीवी

रफ्तार के नए सौदागर ने फिर मचाया कहर, कर दी केकेआर की हालत पतली

Updated May 14, 2022 | 22:25 IST

पिछले कुछ मैचों में फीके प्रदर्शन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे तेज गेंदबाज उमरान मलिक केकेआर के खिलाफ अपनी तेज रफ्तार गेंदों से धमाल मचाने में सफल रहे।

Loading ...
उमरान मलिक( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • उमरान मलिक ने तीन मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद की धमाकेदार वापसी
  • केकेआर के खिलाफ झटके 33 रन देकर 3 विकेट
  • स्पेल के पहले ही ओवर में किया नीतीश राणा और अजिंक्य रहाणे का शिकार

पुणे: भारतीय क्रिकेट में रफ्तार का नया पर्याय बन चुके जम्मू कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 25 रन देकर 5 विकेट चटकाने के बाद उमरान मलिक का हाल पिछले तीन मैच में बेहाल हो गया। पिछले तीन मुकाबलों में वो कोई सफलता हासिल नहीं कर सके। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी जमकर धुनाई हुई। 

33 रन देकर चटकाए 3 विकेट
ऐसे में उन्होंने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए और नीतीश राणा, अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर को जल्दी-जल्दी आउट करके केकेआर को मुश्किल में डाल दिया। 

पहले ओवर में ही किया राणा और रहाणे का शिकार
उमरान ने मैच में शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले ओवर में ही नीतीश राणा और अजिंक्य रहाणे को चलता कर दिया। इसके बाद दूसरे ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर का विकेट भी अपने नाम कर लिया। अपने शुरुआती दो ओवर में उमरान मलिक ने 14 रन देकर तीन विकेट हासिल कर लिए थे। उन्हें आखिरी के दो ओवर में कोई सफलता नहीं मिली। 

शानदार रहा है सीजन में प्रदर्शन
उमरान मलिक ने आईपीएल में अबतक खेले 12 मैच में 22.05 के औसत और 9.02 की इकोनॉमी के साथ कुल 18 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट रहा है। वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में 18 विकेट के साथ साझा रूप से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इससे इतर उमरान 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आईपीएल 2022 की सबसे गेंद फेंकने की उपलब्धि अपने नाम कर ली है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।