लाइव टीवी

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिताबी जश्‍न से आई IPL 2022 के बारे में बड़ी अपडेट, जानकर खुशी से झूम उठेंगे फैंस

Updated Nov 20, 2021 | 20:31 IST

IPL 2022 will be played in India: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में होगा। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिताबी जश्‍न के दौरान जय शाह ने इस बात की घोषणा की

Loading ...
आईपीएल
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आईपीएल 2022 के भारत में होने की पुष्टि की
  • जय शाह ने सीएसके के खिताबी जश्‍न के दौरान इसकी घोषणा की
  • आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में हुआ था

चेन्‍नई: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आईपीएल 2022 के बारे में बड़ी घोषणा करके भारतीय फैंस को खुश कर दिया है। जय शाह ने कहा है कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में होगा। ध्‍यान दिला दें कि कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में हुआ था। शाह ने चेन्‍नई में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिताबी जश्‍न के दौरान यह घोषणा की। सीएसके ने अपने घरेलू शहर में फैंस के साथ चौथे खिताब का जश्‍न मनाया। यह इवेंट एक महीना आगे बढ़ा था क्‍योंकि एमएस धोनी टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के दौरान भारतीय टीम के मेंटर बने हुए थे।

सीएसके फैंस को संबोधित करते हुए जय शाह ने कहा, 'मैं जानता हूं कि आप सभी सीएसके को चेपॉक पर खेलते हुए देखने के लिए बेकरार हैं। यह पल ज्‍यादा दूर नहीं है। आईपीएल का 15वां सीजन भारत में आयोजित होगा और यह बहुत ज्‍यादा उत्‍साहजनक होगा क्‍योंकि दो नई टीमें भी जुड़ेंगी। अभी मेगा ऑक्‍शन आने वाला है तो यह जानना दिलचस्‍प होगा कि नए संयोजन कैसे लगेंगे।'

2019 से चेपॉक पर नहीं खेली सीएसके

जय शाह द्वारा घोषणा किए जाने के बाद रूम में मौजूद दर्शकों ने तालियों के साथ इस फैसले का स्‍वागत किया। सीएसके ने 2019 संस्‍करण से चेपॉक स्‍टेडियम पर अपना मुकाबला नहीं खेला है। आईपीएल 2021 के पहले चरण के कुछ मुकाबले चेपॉक स्‍टेडियम पर जरूर खेले गए थे, लेकिन सीएसके ने तब भी कोई मैच यहां नहीं खेला था क्‍योंकि किसी भी टीम को अपने घरेलू मैदान पर मुकाबले खेलने को नहीं मिले थे।

फिर लीग निलंबित हुई और देश में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इसे यूएई स्‍थानांतरित कर दिया गया। महामारी के कारण ही 2020 सीजन का आयोजन भी यूएई में ही हुआ था। पता हो कि आईपीएल 2022 में दो नई टीमें जुड़ेंगी। लीग के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्‍शन होगा। आठ टीमों को अपने चार खिलाड़‍ियों को रिटेन करने की अनुमति है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।