लाइव टीवी

IPL 2020: राजस्‍थान रॉयल्‍स को लगा तगड़ा झटका, रफ्तार का जादूगर टूर्नामेंट से हुआ बाहर

Updated Mar 08, 2020 | 14:01 IST

Jofra Archer ruled out of IPL 2020: जोफ्रा आर्चर को 2018 में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 7.20 करोड़ की मोटी रकम पर खरीदा था। वह टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में जाने जाते थे।

Loading ...
जोफ्रा आर्चर
मुख्य बातें
  • जोफ्रा आर्चर कोहनी में चोट के कारण आगामी आईपीएल से बाहर
  • जोफ्रा आर्चर इंग्‍लैंड में रहकर रिहैब करेंगे
  • आर्चर जून में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वापसी कर सकते हैं

जयपुर: इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के कारण आगामी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि आर्चर अब तक चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं और वह अभी इंग्‍लैंड में रिहैबिलिटेशन करेंगे। इसके बाद वह राष्‍ट्रीय टीम के लिए खेलेंगे।

आर्चर की चोट पर अपडेट देते हुए आधिकारिक वेबसाइट में कहा गया, 'लंदन में इस सप्‍ताह दोबारा एमआरआई स्‍कैन कराने के बाद जोफ्रा आर्चर के बारे में ईसीबी मेडिकल टीम ने समीक्षा की है कि वह दाएं हाथ की कोहनी के स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर से अब तक पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। आर्चर को जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोट लगी थी। अप्रैल के मध्‍य में प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में लौटने से पहले एक बार फिर उनका स्‍कैन किया जाएगा।'

7.20 करोड़ का झटका

बता दें कि जोफ्रा आर्चर को 2018 में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 7.20 करोड़ की मोटी रकम पर खरीदा था। वह टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में जाने जाते थे। 2018 में आर्चर ने 10 मैचों में 15 विकेट चटकाए जबकि 2019 में उन्‍होंने अपने खाते में 11 विकेट जोड़े।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज पर ध्‍यान

जोफ्रा आर्चर के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जून में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में वापसी कर सकते हैं। ईसीबी ने अपने बयान में कहा, 'आर्चर का ध्‍यान इंग्‍लैंड के लिए खेलने पर लगा है। वह वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में वापसी कर सकते हैं। वह मई में ससेक्‍स के लिए काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट खेल सकते हैं ताकि टेस्‍ट क्रिकेट की अच्‍छी तैयारी कर सकें। उनका मौजूदा रिहैब पूरी तरह जिम में चल रहा है और वह अगले दो सप्‍ताह इस पर काम जारी रखेंगे।'

रॉयल्‍स का क्‍या होगा

जोफ्रा आर्चर राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक हैं। राजस्‍थान की टीम 2018 में टॉप-4 में पहुंची थी जबकि अगले साल वह सातवें स्‍थान पर रही थी। अब यह देखना होगा कि बिना जोफ्रा आर्चर के टीम का कैसा प्रदर्शन रहता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।