लाइव टीवी

अहंकार से कोसों दूर हैं केन विलियमसन, एक बार फिर दिखाया कि वो क्यों हैं खास

Updated Nov 07, 2020 | 01:18 IST

Kane Williamson Man of the Match: आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद ने बैंगलोर को 6 विकेट से शिकस्त देकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इस जीत का श्रेय जाता है एक खास बल्लेबाज को।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केन विलियमसन (SRH)

शुक्रवार रात अबु धाबी के मैदान पर आईपीएल 2020 का अहम एलिमिनेटर मैच खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स  हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से मात देते हुए दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार फिर आईपीएल खिताब जीतने से चूक गई। इस मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 132 रनों का आसान लक्ष्य रखा था। लेकिन फिरकी गेंदबाजों के लिए शानदार नजर आ रही इस पिच ने मैच को एक समय के लिए धीमा और रोमांचक भी कर दिया। ऐसी स्थिति में हैदराबाद के उस खिलाड़ी ने नय्या पार लगाई जो बोलता कम, करता ज्यादा है। केन विलियमसन।

हम बात कर रहे हैं सनराइजर्स हैदराबाद के सीनियर बल्लेबाज और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन की। लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय ऐसा आया था जब हैदराबाद की टीम ने 67 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे और 12 ओवर भी निकल चुके थे। स्कोर काफी धीमा हो चुका था। ऐसी स्थिति में केन विलियमसन ने जेसन होल्डर के साथ मोर्चा संभाला और अपने अनुभव का परिचय देते हुए यादगार पारी खेल डाली।

विलियमसन की बेहतरीन पारी

केन विलियमसन ने 44 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 2 चौके शामिल थे। बेशक ये पारी ज्यादा बड़ी नहीं दिख रही लेकिन उन हालातों में ये पारी किसी शतक जैसी ही थी। यही वजह रही कि उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि जेसन होल्डर ने नाबाद 24 रन बनाने के साथ-साथ 3 विकेट भी लिए थे। वो केन विलियमसन की पारी ही थी जिसने हैदराबाद को युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाजों से पार पाते हुए जीत तक पहुंचने में मदद की।

कोई अहंकार नहीं

केन विलियमसन उन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कप्तानों में शुमार किए जाते हैं जो शांत स्वभाव और अपने हुनर को लेकर ही चर्चा में रहते हैं और उनका विवादों से कोई नाता नहीं रहा है। वो 2019 विश्व कप फाइनलिस्ट टीम के कप्तान हैं लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद में एक आम खिलाड़ी की तरह उन्होंने डेविड वॉर्नर की अगुवाई में पूरी इमानदारी से अपनी भूमिका निभाई। अब तक वो सीजन के 11 मैचों में 250 रन बना चुके हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।