लाइव टीवी

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब की हार के बाद नेस वाडिया ने उठाए अंपायरिंग पर सवाल, BCCI को दी ये सलाह

Updated Sep 22, 2020 | 17:44 IST

Ness Wadia on IPL umpiring: आईपीएल 2020 के पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की हार के बाद नेस वाडिया ने अंपायरिंग को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने बसीसीआई के सलाह भी दी है।

Loading ...
(तस्वीर साभार-BCCI/IPL)

दुबई: किंग्स इलेवन पंजाब के सहमालिक नेस वाडिया ने बीसीसीआई से अपील की है कि वह आईपीएल में अंपायरिंग को बेहतर बनाएं और तकनीक का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें। वाडिया का यह बयान रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब के बीच हुए मैच में अंपायर के एक गलत फैसले के बाद आया है जिसके कारण पंजाब को मैच गंवाना पड़ा। लक्ष्य की पीछा कर रही पंजाब की पारी के 19वें ओवर के दौरान मयंक अग्रवाल और क्रिस जोर्डन ने रन लिया लेकिन अंपायर ने एक रन शॉर्ट रन करार दे दिया। रिप्ले में हालांकि बताया गया था कि जॉर्डन का बल्ला क्रीज को पार कर गया था।

वाडिया ने सोमवार को एक बयान में कहा, 'मैं बीसीसीआई से अपील करता हूं कि वह अच्छी अंपायरिंग सुनिश्चित करे और तकनीक का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करे ताकि जो लीग सबसे अच्छी मानी जाती है उसमें ईमानदारी और पारदर्शिता आ सके।' पंजाब टीम का मानना है कि उस शर्ट रन से उन्हें मैच गंवाना पड़ा। मैच 20-20 ओवरों में समान स्कोर पर रहा था और फिर सुपर ओवर में मैच गया था जहां दिल्ली ने मैच जीता था।

वाडिया ने लिखा, 'मुझे लगता है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि किंग्स इलेवन पंजाब को खराब अंपायरिंग के कारण मैच गंवाना पड़ा। मैं उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआई एक ऐसा सिस्टम और प्रक्रिया लागू करे कि जो पंजाब टीम ने झेला है वो किसी और टीम के साथ न हो।' उन्होंने कहा, 'अगर तकनीक है तो इसे खेल को साफ और पारदर्शी बनाए जाने के लिए उपयोग में लिया जाना चाहिए।' इस फैसले पर पंजाब की सह-मालिक प्रीति जिंटा भी ट्विटर के माध्यम से अपनी नाराजगी जता चुकी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।