लाइव टीवी

KXIP vs SRH: किंग्स इलेवन पंजाब ने फिर जीती हारी बाजी, प्लेऑफ में पहुंचने की आस बरकरार

Updated Oct 25, 2020 | 00:24 IST

Kings XI Punjab vs Sunrisers Hyderabad Score: किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2020 के 43वें मुकाबले में हरा दिया। यह कम स्कोर वाला मैच था।

Loading ...
पंजाब ने 12 रन से जीता मुकाबला। (तस्वीर साभार- BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • हैदराबाद ने पंजाब के खिलाफ जीता टॉस
  • हैदराबाद ने पहले गेंदबाजी का किया निर्णय
  • दोनों टीमों सीजन में दूसरी बार टकराईं

दुबई: किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अहम जीत दर्ज की। पंजाब ने कम स्कोर वाले मैच में हैदराबाद को 12 रन से मात दी।  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 127 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 114 रन बनाकर ढेर हो गई। हैदराबाद की ओर से डेविड वॉर्नर (35) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं नहीं पाया। पंजाब की तरफ से क्रिस जॉर्डन और अर्शदीप सिंह ने तीन-तीन जबकि मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन और रवि बिश्ननोई ने एक-एक विकेट झटका। वहीं, हैदराबाद का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

हैदराबाद ने किया अच्छा आगाज

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने अच्छा आगाज किया। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। वॉर्नर के रूप में हैदराबाद का पहला विकेट गिरा। उन्हें रवि बिश्नोई ने 7वें ओवर में विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 20 गेंदों में 35 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 2 छक्के मारे। इसके बाद बेयरस्टो अगले ओवर में मुरुगन अश्विन का शिकार बन गए। उन्होंने 20 गेंदों में 4 चौकों के जरिए 19 रन बनाए। हैदराबाद को तीसरा झटका अब्दुल समद के तौर पर लगा। समद 5 गेंदों में सिर्फ 7 रन ही बना पाए। उन्हें मोहम्मद शमी ने 9वें ओवर में पवेलियन की राह दिखाई।

पांडे-शंकर ने 33 रन की साझेदारी की

तीन विकेट गिरने के बाद मनीष पांडे और विजय शंकर ने चौथे विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी की। दोनों ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन कायमाब नहीं मिली। पांडे 17वें ओवर में आउट हो गए। उन्होंने 29 गेंदों में 15 रन बनाए। उन्हें क्रिस जॉर्डन ने अपना शिकार बनाया। उनके पवेलियन लौटने के बाद शंकर भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। शंकर को 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने आउट किया। उन्होंने 27 गेंदों में 26 रन की पारी खेली। उन्होंने पारी में 4 चौके लगाए। उनका विकेट 110 के कुल स्कोर पर गिरा। आखिरी दो ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी, लेकिन टीम 5 विकेट गंवाकर 4 रन ही जुटा पाई। जेसन होल्डर (5), राशिद खान (0), संदीप शर्मा (0), खलील अहमद (0) और प्रियम गर्ग 3 रन ही बना पाए।

पंजाब ने की सधी हुई शुरुआत

इससे पहले पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 126 रन बनाए। पंजाब के लिए सर्वाधिक रन निकोलस पूरन (नाबाद 32) ने बनाए। पंजाब ने सधी हुई शुरुआत की। पारी का आगाज करने आए केएल राहुल और मनदीप सिंह ने पहले विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को संदीप सिंह ने 5वें ओवर में मनदीप को आउट कर तोड़ा। मनदीप ने बड़ा शॉट जमाने के प्रयास में डीप स्क्वायर लेग पर राशिद खान को कैच थमा दिया। उन्होंने 14 गेंदों में 1 चौके की मदद से 17 रन बनाए। पंजाब को दूसरा झटका क्रिस गेल के रूप में लगा। गेल ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए मगर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 20 गेंदों में 20 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 2 चौके और 1 छक्का मारा। उन्हें जेसन होल्डर ने 10वें ओवर में डेविड वॉर्नर के हाथों लपकवाया।

राहुल ने खेली 27 रन की पारी

इसके बाद फॉर्म में चल रहे राहुल 11वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें राशिद खान ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। उन्होंने 27 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के के  जरिए 27 रन बनाए। उनका विकेट 66 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। ग्लेन मैक्सवेल (12), दीपक हुड्डा (0), मुरुगन अश्विन (4) और क्रिस जॉर्डन सिर्फ 7 रन ही बना सके। हालांकि, निकोलस पूरन एक छोर संभाल रहे लेकिन उन्हें किसी का बखूभी साथ नहीं मिला। वह 28 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके जड़े। हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और राशिद खान ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।