लाइव टीवी

केकेआर के खिलाड़ी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, मैच रेफरी ने लगाई फटकार 

Updated Oct 19, 2020 | 06:05 IST

आईपीएल 2020 में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद उसके एक खिलाड़ी की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मैच रेफरी ने फटकार लगाई है।

Loading ...
राहुल त्रिपाठी( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • केकेआर के खिलाड़ी को पाया गया है आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का दोषी
  • लेवल 1 के अपराध की मैच रेफरी से की गई थी शिकायत
  • खिलाड़ी ने स्वीकार कर लिया है अपना अपराध

अबुधाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स को रविवार ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में सुपर ओवर तक गए मुकाबले में जीत हासिल की। मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट पर 163 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 6 विकेट पर 163 रन बना सकी और मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंच गया। जहां कोलकाता ने लोकी फर्ग्यूसन की शानदार गेंदबाजी के बल पर अपने नाम कर लिया। 

जीत के बाद कोलकाता के राहुल त्रिपाठी को मैच रेफरी की फटकार का सामना करना पड़ा है। त्रिपाठी को हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का दोषी पाया गया इसके बाद उनकी शिकायत मैच रेफरी से की गई थी। इसके बाद त्रिपाठी ने आईपीएल की आचार संहिता की धारी 2.3 के अंतर्गत लेवल 1 का अपराध स्वीकार कर लिया है।

इसके बाद मैच रेफरी ने उनकी फटकार लगाई और चेतावनी देकर छोड़ दिया। लेवल 1 के अपराध में मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्य होता है। ऐसे में राहुल त्रिपाठी बड़ी सजा से बच गए हैं। राहुल ने कौन सा अपराध किया था और किस चरित्र का था इस बारे में आईपीएल द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में जानकारी नहीं दी गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।