लाइव टीवी

नितिश राणा ने जमाया अर्धशतक, आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले बने तीसरे बल्‍लेबाज

Updated Apr 11, 2021 | 20:57 IST

Nitish Rana: कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के ओपनर नितिश राणा ने आईपीएल 2021 के चौथे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। उन्‍होंने फिर अलग अंदाज में जश्‍न मनाया।

Loading ...
नितिश राणा
मुख्य बातें
  • नितिश राणा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक जमाया
  • राणा ने 37 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से पचासा पूरा किया
  • नितिश राणा ने छक्‍का जमाकर अपने आईपीएल करियर का 12वां अर्धशतक पूरा किया

चेन्‍नई: कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच आईपीएल 2021 का चौथा मैच रविवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। नितिश राणा ने केकेआर को शानदार शुरूआत दी और अपनी पारी का आगाज चौके के साथ किया। 

राणा के साथ शुभमन गिल (15) पारी का आगाज करने आए। दोनों ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों बखिया उधेड़ते हुए पहले विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी कर डाली। राशिद खान ने गुगली पर शुभमन गिल को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। वहीं नितिश राणा ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा और पारी के 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

छक्‍के के साथ पूरा किया पचासा

नितिश राणा ने विजय शंकर द्वारा किए पारी के 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाकर अपने आईपीएल करियर का 12वां अर्धशतक पूरा किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 37 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से अपना पचासा पूरा किया। अर्धशतक पूरा करने के बाद नितिश राणा ने एक अनोखा इशारा करके जश्‍न मनाया। राणा इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में उन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था।

नितिश राणा 56 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्‍के की मदद से 80 रन बनाकर आउट हुए। केकेआर की पारी के 18वें ओवर में मोहम्‍मद नबी की गेंद पर राणा ने लांग ऑफ पर शंकर को कैच थमाया।

नितिश राणा आईपीएल के दौरान टॉप-5 बल्‍लेबाजी क्रमों पर खेलते हुए अर्धशतक जमाने वाले तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पूर्व ओपनर शेन वॉटसन के बाद नितिश राणा यह कमाल करने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। नितिश राणा बाएं हाथ के पहले बल्‍लेबाज बने, जिन्‍होंने यह उपलब्धि हासिल की। याद हो कि नितिश राणा कुछ दिनों पहले ही कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और फिट होने के बाद वह दोबारा टीम से जुड़े थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।