लाइव टीवी

केएल राहुल का लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए निराशाजनक डेब्‍यू, गोल्‍डन डक पर 6 साल बाद हुए आउट

Updated Mar 29, 2022 | 15:07 IST

KL Rahul out for golden duck: लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल का बल्‍लेबाजी में लचर प्रदर्शन रहा। केएल राहुल को शमी ने विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया। लखनऊ सुपरजायंट्स को मैच में शिकस्‍त सहनी पड़ी।

Loading ...
केएल राहुल
मुख्य बातें
  • केएल राहुल गुजरात के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए
  • केएल राहुल को शमी ने पहली गेंद पर आउट किया
  • केएल राहुल आईपीएल में 6 साल बाद गोल्‍डन डक पर आउट हुए

मुंबई: लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल का आईपीएल 2022 में आगाज बेहद निराशाजनक रहा। राहुल पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए। बड़ी बात यह है कि राहुल 6 साल के बाद आईपीएल में गोल्‍डन डक यानी पहली ही गेंद पर आउट हुए। इससे पहले 2016 में वह गुजरात लायंस के खिलाफ बेंगलुरु में गोल्‍डन डक पर आउट हुए थे। मोहम्‍मद शमी ने आउट स्विंग गेंद डाली, जो राहुल के बल्‍ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथों में गई। अंपायर ने शुरूआत में इसे नॉटआउट करार दिया था, लेकिन डीआरएस के जरिये इसमें सुधार किया गया।

56 पारियों के बाद पहली बार बिना खाता खोले आउट हुए केएल राहुल। बता दें कि केएल राहुल आईपीएल इतिहास में केवल दो बार ही शून्‍य पर आउट हुए और दोनों बार वो पहली गेंद पर आउट हुए हैं। लखनऊ सुपरजायंट्स का आईपीएल डेब्‍यू भी अच्‍छा नहीं रहा। लखनऊ को गुजरात के हाथों 5 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। 

लखनऊ और गुजरात के बीच खेले गए इस मैच में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दीपक हुड्डा और आयूष बदोनी के अर्धशतकों के दम पर 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 158 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब देने उतरी गुजरात की टीम को 15 रन के अंदर दो शुरुआती झटके लग गए। लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या और मैथ्यू वेड की जोड़ी ने पारी को संभाला, लेकिन 72 से 78 के स्कोर के बीच ये दोनों खिलाड़ी भी पवेलियन लौट गए।

इसके बाद डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने जिम्मेदारी से खेलते हुए अच्छी साझेदारी की और एक बार फिर उनकी टीम ट्रैक पर लौट आई। डेविड मिलर 21 गेंदों में 30 रन बनाकर 18वें ओवर में आउट हो गए। उनके पवेलियन लौटने के बाद पिच पर वो खिलाड़ी आया जिसके बारे में कम ही लोगों ने सुना होगा- अभिनव मनोहर। तेवतिया का बल्ला गरज रहा था और देखते-देखते मैच अंतिम ओवर तक जा पहुंचा। अंतिम ओवर में गुजरात को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और पिच पर तेवतिया के साथ मनोहर मौजूद थे।

इन दोनों ने आखिरी ओवर में चौथी गेंद पर ही लक्ष्‍य हासिल करके गुजरात को जीत दिला दी। केएल राहुल चाहेंगे कि अगले मैच में बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन करने के बाद कुशल नेतृत्‍व करें और टीम को जीत की पटरी पर लेकर आएं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।