लाइव टीवी

हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद केएल राहुल ने इन दो युवा खिलाड़ियों को बताया शेरदिल

Updated Sep 26, 2021 | 08:00 IST

KL Rahul Praise Harpreet Brar and Arshdeep Singh: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शनिवार को शारजाह में रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान ने अपनी टीम के दो युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। दोनो

Loading ...
केएल राहुल( स्क्रीन ग्रैब आईपीएल)
मुख्य बातें
  • शनिवार को शारजाह में खेले गए मुकाबले में पंजाब ने हैदराबाद को दी 5 रन से मात
  • जीत के बाद अंक तालिका में 8 अंक के साथ पांचवें पायदान पर पहुंचा पंजाब
  • रोमांचक जीत के बाद केएल राहुल ने की टीम के युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ

शारजाह: केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 5 रन के करीबी अंतर से जीत हासिल करने के बाद अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखा है। हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद अंक तालिका में पांचवें पायदान पर पहुंच गई है। 10 मैच में चार जीत के बाद उसके आठ अंक हो गए हैं। 

रोमांचक मैच खेलने के हो गए हैं आदी 
पिछले मैच में भी पंजाब किंग्स को आखिरी ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान के खिलाफ आखिरी ओवर में पंजाब 4 रन नहीं बना सकी थी और 2 रन के करीबी अंतर से मैच गंवा दिया था। लेकिन हैदराबाद के खिलाफ पंजाब आखिरी ओवर में 17 रन बचाने में सफल रही और आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने पाले में कर लिया।सनराइजर्स के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद जब केएल राहुल ने कहा, इस तरह के मैच खेलने के आदी हो गए हैं। आशा करता हूं कि पंजाब किंग्स के मैचों की वजह से टीआरपी बढ़ी होगी। हम पिछले दो तीन साल से मनोरंजक क्रिकेट खेल रहे हैं और मैं इनमें से केवल जीत लेना चाहता हूं।'

इस पिच पर शॉट खेलना नहीं था आसान 
राहुल ने में हैदराबाद के लिए गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाने वाले जेसन होल्डर की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, उनके लिए ये मैच शानदार रहा। पहले गेंदबाजी में उन्होंने एक ओवर में मेरा और मयंक का विकेट लिया। उसकी वजह से हम बैकफुट पर गए। इसके बाद उन्होंने बैटिंग में भी धमाल मचाया। यह एक ऐसी पिच थी जहां बड़े शॉट खेलना मुश्किल था। उसपर रन बनाने के लिए ताकतवर खिलाड़ी की जरूरत थी। उनके जैसे खिलाड़ी हीं वहां पर उस गति से रन बना सकते थे। पिच पर गति नहीं थी तो मुझ जैसे खिलाड़ी को यकीन नहीं था कि मैं गेंद का बाउंड्री के पार पहुंचा पाउंगा। इसलिए हमारी टीम को भी क्रिस गेल और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ी पिच पर टिकें। हम आशा कर रहे थे कि वो हमारे लिए 20-30 रन बनाएं लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

शमी ने दिलाई अच्छी शुरुआत 
इस मैदान पर आगे खेलने वाले मैच के लिए क्या सीख मिली तो इसके जवाब में राहुल ने कहा, यहां हमें ये विश्वास मिला है कि हम अगर एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल होते हैं तो हमारे गेंदबाज विरोधी टीम को ढेर कर सकते हैं और उन्हें रोचक चीजें करने के लिए बाध्य कर सकते हैं।हमने गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की। शमी ने हमारे लिए जल्दी जल्दी दो बड़े विकेट वॉर्नर और विलियमसन के लिए। शमी अनुभवी गेंदबाज हैं और उन्होंने हमारे लिए ये काम किया। इसके बाद हमारे स्पिनर्स के लिए अच्छी लाइन पर गेंद करके विकेट निकालना आसान हो गया और उन्होंने वैसा कर दिखाया। बल्लेबाजों के लिए ये सबक है कि ज्यादा शॉट्स न खेलें और इस बात को अच्छी तरह समझें कि ये विकेट 160-170 रन वाला नहीं है। यदि कोई बल्लेबाज पिच पर टिकता तो हम 140 रन तक बना सकते थे। 

पाजी आप चिंता मत करो मैं रन नहीं दूंगा 
हरप्रीत बरार की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा, वो एक शानदार ऑलराउंडर हैं। वो बल्ले से भी मैच खत्न करते हैं वो कई बार हमारे लिए ऐसा कर चुके हैं। उनकी गेंदों पर शॉट खेल पाना आसान नहीं होता है। वो लंबे गेंदबाज हैं अगर पिच से उन्हें मदद मिलती है तो उनका सामना करना मुश्किल होता है। चाहे किसी भी हाथ का बल्लेबाज हो वो गेंदबाजी करना चाहते हैं। उन्हें चुनौती लेना पसंद है। जब गेंदबाजी की उनकी बारी आई तो उन्होंने कहा, पाजी आप चिंता मत करो मैं रन नहीं दूंगा। उनका ये नजरिया मैं पसंद मैं उसके और अर्शदीप के बारे में पसंद करता हूं। वो शेर दिल खिलाड़ी हैं और उनका भविष्य उज्जवल है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।