लाइव टीवी

'क्रुणाल पांड्या आपको मैच जिताएगा', मुंबई इंडियंस के पूर्व ऑलराउंडर ने मेगा नीलामी से पहले IPL फ्रेंचाइजी को दिया संदेश

Updated Feb 10, 2022 | 09:18 IST

IPL 2022 Mega Auction: क्रुणाल पांड्या ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी को संदेश दिया है कि वह उन पर मैच जीतने के लिए अपने पैसे लगा सकते हैं। क्रुणाल पांड्या 2016 से 2021 तक मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा रहे हैं।

Loading ...
क्रुणाल पांड्या
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 नीलामी में क्रुणाल पांड्या पर होंगी नजरें
  • क्रुणाल पांड्या जब भी नीलामी में उतरे तो खरीदे जाने वाले शीर्ष खिलाड़‍ियों में से एक रहे
  • 2018 में मुंबई इंडियंस ने क्रुणाल पांड्या को 8.8 करोड़ रुपए में खरीदा था

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2022 नीलामी की तैयारी जोरों शोरों से हो रही हैं और फ्रेंचाइजी ने सीजन से पहले अपने रिटेन या ड्राफ्ट के जरिये चुने खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट जारी कर दी है। बीसीसीआई भी इस सीजन के लिए जोश से लबरेज है और उसे उम्‍मीद है कि भारत में इस साल इसका आयोजन करा सके। टी20 लीग का 15वां एडिशन इस साल मार्च में शुरू होगा और मई में फाइनल खेला जाएगा। इससे पहले 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आईपीएल मेगा नीलामी का आयोजन होगा, जहां 590 खिलाड़‍ियों पर बोली लगेगी।

नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस के पूर्व ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने समझाया कि आखिर क्‍यों फ्रेंचाइजी उन पर पैसा लगा सकती हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में क्रुणाल पांड्या ने का कि वह अपनी टीम के लिए मैच जीत सकते हैं और वह हमेशा चैंपियनशिप्‍स जीतने के लिए खेलते हैं। बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने मुंबई इंडियंस के साथ तीन आईपीएल खिताब जीते हैं। उन्‍होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'क्रुणाल पांड्या आपको मैच जीतकर देगा- 100 प्रतिशत। मैं अति आत्‍मविश्‍वासी या घमंडी नहीं हूं। यह बस मेरे अंदर का विश्‍वास है। मैं टीम मैन हूं। मैं हमेशा चैंपियनशिप्‍स जीतने के लिए खेलता हूं।'

पांड्या ने दो बार आईपीएल नीलामी में हिस्‍सा लिया और दोनों ही बार उन्‍हें अच्‍छी रकम पर खरीदा गया। 2016 में मुंबई इंडियंस ने कम पहचाने जाने वाले क्रुणाल पांड्या को दो करोड़ रुपए में खरीदा था। 2018 में मुंबई इंडियंस ने राइट टू मैच कार्ड के जरिये उनकी सेवाएं लेने के लिए 8.8 करोड़ रुपए खर्च किए थे। इस साल क्रुणाल पांड्या नीलामी में 2 करोड़ की बेस प्राइस के साथ शामिल हो रहे हैं। 30 साल के क्रुणाल ने 84 मैचों में 1143 रन और 51 विकेट लिए।

क्रुणाल पांड्या कप पिछले कुछ समय में फॉर्म बिगड़ा है और वह आईपीएल 2021 में केवल 143 रन बना पाए व 5 विकेट ले सके। इससे पहले 2020 में उन्‍होंने 16 मैचों में 109 रन बनाए और 6 विकेट लिए थे। पिछले दो सीजन में खराब प्रदर्शन के कारण मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 से पहले उन्‍हें रिलीज करने का फैसला किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।