लाइव टीवी

IPL 2022: 'कुलचा' की धमाकेदार वापसी: एक दिन में दोनों गेंदबाजों ने भरी T20 world cup के लिये हुंकार

Updated Apr 11, 2022 | 07:10 IST

Kuldeep Yadav and Yuzvendra chahal: आईपीएल 2022 में रविवार का दिन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की कुलचा जोड़ी के नाम रहा। दोनों ने अपनी-अपनी टीम के लिए चार-चार विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई।

Loading ...
युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल में धमाल मचा रही हैं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल
  • अबतक खेले चार मैच में चहल ने झटके हैं सबसे ज्यादा 11 और कुलदीप ने 10 विकेट
  • दोनों अपनी टीम के लिए कर रहे हैं आईपीएल के पंद्रहवें सीजन में मैच जिताऊ प्रदर्शन

मुंबई: आईपीएल 2022 में रविवार को खेले गए दोनों मुकाबलों में 'कुलचा' की धूम सुनाई दी। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लंबे समय तक धमाल मचाने वाली कुलचा यानी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी अपने एक बार फिर अपने जाने पहचाने रंग में नजर आ रही है। 
कुलदीप और चहल दोनों की फिरकी के जादू की कमी भारतीय क्रिकेट प्रशंसक लंबे समय से महससू कर रहे थे। लेकिन दोनों ने आईपीएल के पंद्रहवें सीजन के शुरुआती दौर में ही धमाकेदार प्रदर्शन के बल पर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। 

रोहित के कमान संभालते ही मिला दोनों को मौका
टी20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा ने जैसे ही टीम की कमान संभाली वैसे ही चहल और कुलदीप की वापसी टीम इंडिया में हो गई। हालांकि चहल ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर निराश किया लेकिन उसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की। वहीं कुलदीप को वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में मौका मिला और उन्होंने भी वापसी के बाद अपनी पुरानी चमक बिखेर दी है। 

केकेआर के खिलाफ कुलदीप ने जड़ा विकेटों का चौका
रविवार को कुलदीप यादव ने अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में 35 रन देकर चार विकेट झटके। उन्होंने श्रेयस अय्यर, पैट कमिंस, सुनील नरेन और उमेश यादव को अपना शिकार बनाया। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वो अबतक खेले चार मैच में दो बार मैन ऑफ द मैच बने हैं। केकेआर के खिलाफ मुकाबले के बाद  कुलदीप के नाम 4 मैच में 11.60 के औसत और 7.40 की इकोनॉमी के साथ 10 विकेट हो गए और उनके सिर पर परपल कैप सज गई थी। 

चहल ने भी झटके चार विकेट, नाम की परपल कैप
लेकिन राजस्थान और लखनऊ के बीच खेले गए मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए 4 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट झटके और 11 विकेट के साथ परपल कैप अपने नाम कर ली। उन्होंने क्विंटन डिकॉक, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या और दुष्मंथा चमीरा का शिकार किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। उन्हें भी इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। कुलदीप के नाम 4 मैच की 4 पारियों में 11 विकेट दर्ज हो गए हैं। ये विकेट उन्होंने 9.45 के औसत और 6.50 की इकोनॉमी के साथ लिए हैं। 

दोनों के अंदर आ रही है खुद को साबित करने की भूख
अगर यही सिलसिला जारी रहा तो दोनों ही खिलाड़ी निश्चित तौर पर आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह हासिल करने में सफल रहेंगे। दोनों खिलाड़ियों के अंदर खुद को साबित करने की भूख है जो दोनों के खेल में मैदान पर नजर आ रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।