लाइव टीवी

दोस्ती हो तो 'कुलचा' जैसी ! कुलदीप यादव ने युजवेंद्र चहल को लेकर वो कहा, जो शायद ही कोई और खिलाड़ी कह सके

Updated Apr 29, 2022 | 07:00 IST

Kuldeep Yadav vs Yuzvendra Chahal, Who will win Purple Cap 2022: इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा कौन करेगा ये बड़ा सवाल है। फिलहाल दो भारतीय धुरंधरों- कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बीच दिलचस्प टक्कर चल रही है। इसको लेकर कुलदीप ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

Loading ...
Kuldeep Yadav and Yuzvendra Chahal (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में कौन जीतेगा 'पर्पल कैप'
  • सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बीच जोरदार टक्कर
  • कुलदीप यादव ने फिर बने 'मैन ऑफ द मैच', तो चहल को लेकर कही दिलचस्प बात

इस साल टी20 क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा टूर्नामेंट 'आईसीसी टी20 विश्व कप' का आयोजन भी होने वाला है। इस समय आईपीएल चल रहा है तो सभी देशों की नजरें अपने-अपने खिलाड़ियों पर भी टिकी होंगी ताकि ये देखा जा सके कि कौन लय में है या किसकी वापसी कराई जा सकती है। भारतीय क्रिकेट टीम में जगह के लिए भी तमाम खिलाड़ियों के बीच रेस काफी चुनौतीपूर्ण हो चुकी है। इस दौड़ में जिस एक जोड़ी की वापसी की सबसे ज्यादा उम्मीदें की जा रही हैं, वो हैं स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल। वहीं, गुरुवार रात के आईपीएल मैच के बाद कुलदीप ने एक खास बयान दे डाला।

भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ साल पहले एक ऐसा समय आया था जब कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने देश-विदेश में जमकर कहर बरपाया था। एक तरफ बाएं हाथ का कलाई का स्पिनर कुलदीप यादव तो दूसरी तरफ दाएं हाथ के स्पिनर युजवेंद्र चहल। इस जोड़ी को 'कुलचा' नाम से भी पुकारा जाने लगा। लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल हैं और खराब लय के बाद दोनों को एक-एक करके टीम से बाहर होना पड़ा। दोनों ही खिलाड़ियों ने इसके बाद जमकर मेहनत की और आईपीएल 2022 में एक बार फिर हुंकार भर दी है।

अब तक किसके नाम कितने विकेट?

आईपीएल 2022 में सर्वाधिक विकेट लेने वालों में इस समय शीर्ष पर जिन दो गेंदबाजों का नाम है, वो 'कुलचा' की जोड़ी ही है। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे युजवेंद्र चहल ने अब तक 8 मैचों में 18 विकेट लिए हैं। वहीं गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरी बार चार विकेट (4/14) लेकर शानदार प्रदर्शन करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव दूसरे स्थान पर हैं जिन्होंने 8 मैचों में 17 विकेट लिए हैं। चहल और कुलदीप के बीच अब बस एक विकेट का फासला है।

मैच के बाद कुलदीप का दिलचस्प बयान 

कई खिलाड़ियों के बीच दोस्ती इतनी गहरी होती है कि वे मौका मिलने पर हमेशा एक दूसरे का सम्मान करना या तारीफ करना नहीं भूलते। लेकिन कम ही ऐसी दोस्ती होती हैं, खासतौर पर आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में, जहां कोई खिलाड़ी दोस्ती के लिए किसी खास पुरस्कार को भी दांव पर लगाने के लिए तैयार हो जाए। जब गुरुवार रात कोलकाता के खिलाफ दिल्ली जीता और कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला, तब पर्पल कैप की रेस पर उनसे भी सवाल हुआ। इस पर कुलदीप ने कहा, "मेरे और चहल के बीच में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। उसने मुझे लगातार प्रोत्साहित किया है। वो मेरे बड़े भाई जैसा है और जब मैं चोटिल भी था तब भी उसने मेरा साथ दिया। मैं दिल से चाहता हूं कि वो (चहल) पर्पल कैप जीते क्योंकि पिछले चार सालों में उसने बढ़िया गेंदबाज़ी की है।"

आईपीएल 2022 की पर्पल कैप रेस में कौन-कितना आगे और अब तक क्या हैं टॉप-5 गेंदबाजों की लिस्ट, यहां क्लिक करके देखिए

जाहिर तौर पर कुलदीप यादव अब भी अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करना जारी रखेंगे और वो तो समय बताएगा कि पर्पल कैप किसके सिर पर सजेगी। लेकिन इतना तय है कि इस जोड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे फिर से खुल चुके हैं और अगर जल्द होने वाली कुछ द्विपक्षीय सीरीज में इस जोड़ी का प्रदर्शन सफल रहा तो एक बार फिर फैंस टी20 विश्व कप में इन दोनों का धमाल एक साथ देख सकेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।