लाइव टीवी

IPL 2022: 'रविचंद्रन अश्विन के रिटायर आउट होने का फैसला एकदम सही, लेकिन रॉयल्‍स से एक बड़ी गलती हुई'

Updated Apr 11, 2022 | 13:57 IST

Kumar Sangakkara on Ravichandran Ashwin decision: कुमार संगकारा का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन ने लखनऊ के खिलाफ सही समय पर 'रिटायर आउट' होकर मैच स्थिति को अच्छी तरह से संभाला। मगर संगकारा ने फ्रेंचाइजी से हुई बड़ी गलती का खुलासा किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रविचंद्रन अश्विन आईपीएल इतिहास में रिटायर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने
मुख्य बातें
  • कुमार संगकारा ने रविचंद्रन अश्विन के फैसले को सही ठहराया
  • कुमार संगकारा ने अपनी टीम की एक गलती का खुलासा किया
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 3 रन से हराया

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सही समय पर 'रिटायर आउट' होकर मैच स्थिति को अच्छी तरह से संभाला, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि रियान पराग को रासी वान डर डुसेन से पहले नहीं भेजना गलती थी। आईपीएल के इतिहास में राजस्थान पहली टीम बन गयी जिसने, 'रिटायर आउट' होने की रणनीति अपनायी। लखनऊ के खिलाफ रविवार को मैच में अश्विन जब 28 रन बनाकर खेल रहे थे तब वह स्वयं ही पवेलियन लौट गये थे।

संगकारा ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, 'ऐसा करने के लिये यह सही समय था। अश्विन ने स्वयं यह फैसला किया। हमने इससे पहले इस पर चर्चा की थी कि क्या करना है।' सत्र में अपना पहला मैच खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के वान डर डुसेन को शिमरोन हेटमायर, अश्विन और पराग से पहले नंबर चार पर भेजा गया, लेकिन वह केवल चार रन बना पाये जबकि पराग ने आखिरी ओवर में छक्का जड़कर टीम को 165 रन तक पहुंचाया था। रॉयल्स ने यह मैच तीन रन से जीता था।

यह भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, बन गए आईपीएल इतिहास के ऐसे पहले खिलाड़ी

संगकारा ने कहा, 'कोच के रूप में मैंने एक गलती की, जो मैंने रियान पराग को रासी वान डर डुसेन से पहले नहीं भेजा। इससे हम रियान का पूरा फायदा नहीं उठा पाये। लेकिन अश्विन ने स्थिति को अच्छी तरह से संभाला। उन्होंने टीम हित में अपने विकेट का बलिदान दिया और बाद में शानदार गेंदबाजी भी की।' लखनऊ को अंतिम ओवर में 15 रन की दरकार थी, लेकिन तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया और संगकारा ने भी उनकी जमकर प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, 'आखिरी ओवर से पहले मेरी कुलदीप से बात नहीं हुई थी। वह संजू (सैमसन), जोस (बटलर) और अन्य खिलाड़ी थे, जिन्होंने उसका हौसला बढ़ाया। कुलदीप ने दबाव में सबसे मुश्किल ओवर किया और हमारे लिये शानदार भूमिका निभायी।' लखनऊ शीर्ष क्रम नहीं चलने के बावजूद मार्कस स्टोइनिस (12 गेंदों पर 28) की बदौलत अंतिम ओवर तक मैच में बना रहा।

यह भी पढ़ें: 'कुलचा' की धमाकेदार वापसी: एक दिन में दोनों गेंदबाजों ने भरी T20 world cup के लिये हुंकार

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा, 'पूरे 20 ओवर में हमारा विश्वास बना रहा है कि हम मैच जीत सकते हैं। हमारी बल्लेबाजी में गहराई है। स्टोइनिस आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे। हमें विश्वास है कि स्टोइनिस किसी भी नंबर पर उतरकर हमारे लिये मैच जीत सकते हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।