लाइव टीवी

IPL 2020: लसिथ मलिंगा इस खिलाड़ी को जीतते देखना चाहते थे परपल कैप  

Updated Nov 12, 2020 | 11:03 IST

मुंबई इंडियन्स के पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतने के बाद कोच महेला जयवर्धने ने बताया है कि लसिथ मलिंगा खिताबी जीत के साथ इस खिलाड़ी को परपल कैप जीतते देखना चाहते थे।

Loading ...
महेला जयवर्धने( साभार IPL/BCCI)

दुबई: मुंबई इंडियन्स को तीसरी बार चैंपियन बनाने वाले श्रीलंकाई कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि इस बार व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से दूरी बनाने वाले लसिथ मलिंगा ने परपल कैप विजेता को लेकर अपनी इच्छा जताई है। जयवर्धने ने कहा है कि मलिंगा चाहते थे कि इस बार परपल कैप जसप्रीत बुमराह के सिर पर सजती तो उन्हें ज्यादा खुशी होती। 

महेला जयवर्धने की देखरेख में मुंबई इंडियन्स ने तीसरा खिताब जीता। चेन्नई सुपर किंग्स को स्टीफन फ्लेमिंग ने तीन खिताब जिताए थे। इस तरह वो आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कोचों में शामिल हो गए। यह रोहित की कप्तानी में मुंबई का पांचवां खिताब था। 

मैच को आखिरी गेंद तक नहीं ले जाने के लिए शुक्रिया 
साल 2019 में आईपीएल का खिताब जीतने के बाद कहा था कि उनकी टीम के खिलाड़ी द्वारा परपल कैप और ऑरैंज कैप जीते बगैर मुंबई ट्रॉफी अपने नाम की थी। ये बात सबसे ज्यादा मायने रखती है। इस बार मुंबई के खिताब जीतने के बाद कहा, हालांकि मैनें पिछले साल आईपीएल खिताब जीतने के कहा था कि ट्रॉफी मायने रखती है लेकिन इस बार लसिथ मलिंगा ने मेल करके इच्छा जताई थी कि जसप्रीत बुमराह परपल कैप जीते लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मलिंगा ने कहा, आईपीएल 2019 के फाइनल की तरह मैच को आखिरी गेंद तक नहीं ले जाने के लिए शुक्रिया।

परपल कैप जीतने से तीन कदम से चूक गए बुमराह
जसप्रीत बुमराह परपल कैप जीतने से चूक गए। 15 मैच में उन्होंने 14.96 की औसत और 6.73 की इकोनॉमी से 27 विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर 4 विकेट रहा। वहीं परपल कैप जीतने वाले दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा ने 17 मैच में 18.26 की औसत और स्ट्राइक रेट और 8.34 की इकोनॉमी से 30 विकेट लिए थे। फाइनल में बुमराह ने 4 ओवर में 28 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिए। अगर वो फाइनल में विकेट लेते तो परपल कैप के और करीब पहुंच जाते। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।