लाइव टीवी

DC vs RR: दिल्ली ने दर्ज की पांचवीं जीत, राजस्थान रॉयल्स की मिली चौथी हार

Updated Oct 09, 2020 | 23:22 IST

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals: आईपीएल 2020 के 23वें मैच में शारजाह के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स से हुई। दिल्ली ने अपनी पांचवीं जीत दर्ज की और राजस्थान को मिली चौथी हार।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Delhi Capitals beat RR (DC)
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, आईपीएल 2020
  • शारजाह के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया
  • राजस्थान को मिली चौथी हार, दिल्ली पांचवीं जीत के साथ शीर्ष पर कायम

शारजाह: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में शुक्रवार रात राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम एकादश में दो बदलाव किये थे। वरूण आरोन और एंड्रयू टाई को अंकित राजपूत और टॉम कुरेन की जगह शामिल किया गया था जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने कोई बदलाव नहीं किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 184 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी राजस्थान की टीम 19.4 ओवर में 138 रन पर ही सिमट गई और 46 रनों से मैच गंवा दिया।

दिल्ली की पारी

पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 12 रन के स्कोर पर शिखर धवन (5) के रूप में पहला झटका लग गया जिनको जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद 42 से 50 रन के बीच 8 रन के अंदर पृथ्वी शॉ (19) और कप्तान श्रेयस अय्यर (22) भी आउट हो गए। शॉ को आर्चर ने और अय्यर रन आउट हुए। रिषभ पंत भी 5 रन बनाकर तालमेल की कमी के कारण रन आउट हो गए।

इसके बाद शुरू हुआ मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर का धमाल। स्टोइनिस ने 30 गेंदों में 39 रन बनाए जिसमें 4 छक्के शामिल रहे। जबकि हेटमायर ने 24 गेंदों में 45 रन बनाए जिसमें 5 छक्के और 1 चौका शामिल रहा। इनके अलावा हर्षल पटेल (16), अक्षर पटेल (17) ने भी थोड़ा-थोड़ा योगदान दिया और दिल्ली का स्कोर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 184 रन तक पहुंच सका।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों में जोफ्रा आर्चर सबसे सफल रहे जिन्होंने 4 ओवर में 24 रन देते हुए 3 विकेट झटके। वहीं कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाय और राहुल तेवतिया ने 1-1 विकेट हासिल करने में सफलता हासिल की।

राजस्थान का जवाब, फिर असफल

राजस्थान रॉयल्स जवाब देने उतरी और एक बार फिर उनके बल्लेबाजी क्रम का वही हाल हुआ जो पिछले तीन मुकाबलों में मिली हार के दौरान हुआ था। ओपनर यशस्वी जायसवाल ने तो 34 रनों की पारी खेली लेकिन उसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिकता नहीं दिखा। स्टीव स्मिथ (24), जोस बटलर (13), संजू सैमसन (5), महिपाल लोमरोर (1), एंड्रयू टाय (6), जोफ्रा आर्चर (2), श्रेयस गोपाल (2), इनके अलावा बस राहुल तेवतिया रहे जो कुछ देर पिच पर टिक सके और स्कोर को आगे बढ़ाते रहे।

हालांकि राहुल तेवतिया भी टीम को जीत नहीं दिला सके और राजस्थान की टीम 138 रन पर ढेर हो गई। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से अश्विन और स्टोइनिस ने 2-2 विकेट लिए जबकि अक्षर, हर्षल, रबाडा और नॉर्खिया ने 1-1 विकेट लिए। इसके साथ ही राजस्थान को लगातार चौथी हार मिली और वे अंक तालिका में अब भी सांतवें नंबर पर हैं जबकि दिल्ली की टीम 10 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।