लाइव टीवी

'विराट सेना' के खिलाफ लोकेश राहुल का धुआंधार शतक, 'दो हजारी' भी बने

Updated Sep 24, 2020 | 21:34 IST

KXIP vs RCB, KL Rahul Record: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान व धुरंधर भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
केएल राहुल (फाइल)

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान और टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया है। उन्होंने विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2020 के छठे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए। लोकेश राहुल ने धुआंधार शतक जड़ा और साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी बना डाला।

केएल राहुल की शानदार पारी

केएल राहुल ने आईपीएल 2020 के इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टीम को बेहतरीन शुरुआत दी और महज 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करते हुए टीम को ट्रैक पर रख दिया। उन्होंने अर्धशतक तक पहुंचने के लिए 7 चौकों और 1 छक्के का सहारा लिया। इसके बाद भी वो नहीं रुके और उन्होंने 62 गेंदों में शतक जड़ डाला। पिछले मुकाबले में राहुल 26 रन बनाकर आउट हो गए थे और उस करीबी मैच में पंजाब को हार मिली थी जिसमें एक शॉर्ट रन भी विवादों की वजह बना था।

'दो हजारी' बने, सबसे तेज भारतीय

इसके साथ ही लोकेश राहुल ने अब अपने आईपीएल करियर में 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने अपने 69वें मैच में ये सफलता हासिल की है। उन्होंने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना 17 अर्धशतक पूरा करने के साथ-साथ ये रिकॉर्ड बनाया। वो इसके साथ ही सबसे तेज 2000 आईपीएल रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने 60 पारियों में ये कमाल किया है। ये हैं इस मामले में टॉप-3 खिलाड़ी..

क्रिस गेल - 48 पारियों में 2000

शॉन मार्श - 52 पारियों में 2000

केएल राहुल - 60 पारियों में 2000

यानी वो आईपीएल इतिहास में 2000 रन पूरे करने के मामले में सबसे तेज भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल 2020 में इस साल उनको पूर्ण कप्तानी सौंपी गई है और वो इसे उदाहरण रखते हुए साबित करना चाहते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।